Airtel Me Caller Tune Kaise Lagaye? बिल्कुल फ्री में लाइफटाइम

नमस्कार मित्रो आज  हम आपको Airtel Me Caller Tune Kaise Lagaye  इसके बारे में बता रहे है हाल में एयरटेल के यूजर बहुत ही तेजी से बढ़ रहे है ऐसे में ज्यादातर नए लोगो को पता नहीं होता की हम अपने एयरटेल सिम में कॉलर ट्यून कैसे लगाए तो इसकी पूरी जानकारी हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है ताकि आप बेहद ही आसानी से और सबसे अच्छे तरीके से अपने फोन में कॉलर ट्यून सेट कर सके.

Airtel Me Caller Tune Kaise Lagaye

किसी भी सिम में कॉलर  ट्यून सेट करना बेहद ही आसान होता है पर आपको इसके लिए सही तरीके के बारे में पता होना चाहिए क्योकि कोई भी काम सही तरीके से ही पूरा होता है वैसे आप कॉलर ट्यून लगाते है तो आपको 30 रूपए प्रतिमाह तक का चार्ज देना पड़ता है पर हम आपको जो तरीका बता रहे है उससे आप 999 दिन तक फ्री में कॉलर ट्यून सेट कर सकते है इसकी जानकारी के लिए आप Airtel Me Caller Tune Kaise Lagaye आर्टिकल को ध्यान से पढ़े.

Airtel Me Caller Tune Kaise Lagaye

एयरटेल में कॉलर ट्यून लगाने के कई अलग अलग तरीके है पर अगर आप फ्री में अपने एयरटेल सिम में कॉलर ट्यून सेट करना चाहते है तो इसके लिए आपको Wynk App का इस्तमाल करना होता है इसके साथ ही इसकी एक कंडीशन भी है की आप फ्री में मनचाही कॉलर ट्यून सेट नहीं कर सकते इसके लिए कंपनी ने जो भी कॉलर ट्यून फ्री में रखी है वो ही आप सेट कर सकते है.

अगर आप पैसे खर्च कर सकते है और कॉलर ट्यून का चार्ज दे सकते है तो ऐसे में आप अपने पसंद की कोई भी कॉलर ट्यून अपने फोन में सेट कर सकते है हम आपको कॉलरट्यून सेट करने के सभी तरीको के बारे में बतायेगे आपको जो भी तरीका अच्छा लगे उस तरीके को अपनाकर आप कॉलर ट्यून सेट कर सकते है.

कॉल द्वारा कॉलर ट्यून लगाना

अक्सर ज्यादातर लोग कॉल के द्वारा ही अपने फोन में कॉलर ट्यून लगाना पसंद करते है अगर आपको कॉल के द्वारा अपने एयरटेल में कॉलर ट्यून सेट करनी है तो इसके लिए आपको निम्न प्रोसेस को फॉलो करना होगा.

  • सबसे पहले आपको अपने एयरटेल नंबर से 543211 पर कॉल करना है.
  • अब आपको इसमें कॉलर ट्यून के बारे में बताया जायेगा उसके बाद आपको भाषा का चयन करना है.
  • अब आपको इसमें कुछ गाने सुनाये जायेगे आपको अपने पसंद के गाने वाले नंबर को प्रेस करना है.
  • अब आपके फोन में कॉलर ट्यून का कन्फर्मेशंन मैसेज आएगा.

इसके बाद आपके फोन कन्फर्मेशन मैसेज आने के कुछ ही समय बाद आपके फोन में आपकी पसंद की कॉलर ट्यून activate हो जाएगी.

Wynk App से कॉलर ट्यून कैसे लगाए

अगर आपको फ्री में कॉलर ट्यून सेट करनी है तो इस app में आपको फ्री कॉलर ट्यून लगाने का विकल्प भी मिल जाता है इसके द्वारा कॉलर ट्यून सेट करने के लिए आप निम्न प्रोसेस को फॉलो कर सकते है.

  • सबसे पहले आपको play store से Wynk Music app डाउनलोड करना है.
  • अब आपको इसमें अपने एयरटेल मोबाइल नंबर डालकर लॉगिन करना है.
  • इसके बाद आपको इसमें hello tune select करने का विकल्प मिलेगा उसके ऊपर क्लिक करें.
  • अब आपको यहां पर अपने पसंद का song सेलेक्ट कर लेना है.

जब आप सांग सेलेक्ट करते है तो इसके बाद आपके फोन में वो कॉलर ट्यून सेट हो जाती है इसका आपको कन्फर्मेशन मैसेज भी मिल जायेगा.

SMS द्वारा कॉलर ट्यून सेट करना

अगर आप अपने फोन से SMS करके अपने फोन में कॉलर ट्यून लगाना चाहते है तो यह प्रोसेस भी बहुत ही आसान होती है इसके लिए आपको निम्न तरीके को फॉलो करना है.

  • सबसे पहले आपको अपने फोन में मैसेज के app को खोलना है.
  • अब आपको इसमें SET SONG या MOVIE का नाम लिखकर इस मैसेज को 543215 के ऊपर भेज देना है.
  • अब कंपनी से एक मैसेज आएगा उसमे आपको आपके सांग या मूवी से जुड़े सभी सांग दिखाई देंगे उसमें से आप किसी एक को चुन कर उस सीरीज नंबर को टाइप करके रिप्लाई करें.

अब आपके एयरटेल नंबर पर कॉलर ट्यून activate हो जाएगी इसका आपको एक कन्फर्मेशन मैसेज भी प्राप्त हो जायेगा जिससे आपको पता चल सके की आपके नंबर पर कॉलर ट्यून की सेवा शुरू हो चुकी है.

USSD द्वारा कॉलर ट्यून लगाना

अगर आप USSD के माध्यम से अपने फोन में कॉलर ट्यून लगाना चाहते है तो इसके लिए आपको निम्न तरह की प्रोसेस को फॉलो करना होगा.

  • सबसे पहले आपको अपने फोन में *678*559# डायल करना है.
  • अब आपको पॉपुलर गाने की लिस्ट दिखाई देगी और उसके साथ ही सभी के अलग अलग कोड दिखाई देंगे.
  • आपको जो भी सांग पसंद है उसके कोड को सेलेक्ट करके कन्फर्म कर ले.

अब आपके फोन में आपकी पसंद की कलरट्यून सेट हो जाएगी व कॉलर ट्यून सेट होने के बाद आपको इसका एक कन्फर्मेशन मैसेज भी प्राप्त हो जायेगा.

एयरटेल की कलरट्यून कैसे हटाए

अगर आपने अपने एयरटेल नंबर पर कॉलर ट्यून सेट की है और आपको वो पसंद नहीं है या अन्य किसी कारण से आप उसको हटाना चाहते है तो इसके लिए आप निम्न प्रोसेस को अपनाये.

  • सबसे पहले आप अपने फोन में मैसेज बॉक्स में जाये.
  • इसमें आपको STOP टाइप करके उसे 155223 पर भेज दे.

जैसे ही आपका मैसेज जायेगा तो इसके बाद आपको इसका कन्फर्मेशन मैसेज प्राप्त हो जायेगा की आपकी कॉलर ट्यून deactivate हो गयी है उसके बाद आपके फोन से कॉलर ट्यून की सेवा बंद कर दी जाएगी.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Airtel Me Caller Tune Kaise Lagaye इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है आपको हमारी बताई जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको हमारी बताई जानकारी अच्छी लगे तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें और इससे जुड़ा किसी भी तरह का सवाल पूछना चाहे तो आप कमेंट करके बता सकते है.

Spread the love

Leave a Comment