Sunday, December 5, 2021
होमBasic KnowledgeAmazon से Recharge से कैसे करें बेहद आसानी से

Amazon से Recharge से कैसे करें बेहद आसानी से

- Advertisement -

आज हम आपको Amazon से Recharge इसके बारे में बता रहे है अगर आप अमेज़न यूजर है और इससे आप रिचार्ज करना चाहते है तो बहुत ही आसान से तरीके से कर सकते है यह एक बेहद ही सुरक्षित तरीका है यहां पर आप किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी से भी बचे रहते है व इससे रिचार्ज करना भी बहुत ही आसान होता है इससे रिचार्ज करने के लिए आपको बेहद आसान सी प्रक्रिया को फॉलो करना होगा इसके बाद आप आसानी से इससे रिचार्ज कर पाएंगे.

amazon se recharge kaise kare

- Advertisement -

अमेज़न एक बहुत ही बड़ा प्लेटफार्म है और इसके यूजर भी लाखो की संख्या में है ऐसे में अमेज़न ने हाल में नया फीचर शुरू किया है जिससे की कोई भी यूजर बेहद ही आसानी से किसी भी नंबर पर रिचार्ज कर सके व इसके लिए कंपनी आपको कई तरह के रिवार्ड भी दे रही है जिसके कारण आज लाखो लोग रिचार्ज करने के लिए इस app का इस्तमाल करते है अगर आप Amazon से Recharge करना  चाहते है तो आप हमारा आर्टिकल ध्यान से पढ़े.

Amazon से Recharge कैसे करें

अमेज़न एक ऑनलाइन प्रोडक्ट सेल करने वाली कंपनी है व हाल में अमेज़न ने एक नया फीचर लांच किया है जिसका नाम अमेज़न पे है व यहाँ ऑनलाइन पेमेंट प्रोसेसिंग सर्विस है जो की 2007 में लांच हुई थी व हाल में यह लोगों के बिच बेहद ही तेजी से पॉपुलर हो राइ है इसमें आप ऑनलाइन मोबाइल रिचार्ज, बिल पेमेंट, डीटीएच रिचार्ज और क्रेडिट कार्ड, इन्शुरन्स प्रीमियम, इंटरनेट ब्रॉडबैंक और वीडियो स्ट्रीमिंग app आदि से जुड़े सभी तरह के पेमेंट कर सकते है.

इसके साथ ही आप अमेज़न पे से बस, ट्रैन और फ्लाइट आदि के टिकट भी ऑनलाइन बुक कर सकते है व आप होटल बुकिंग आदि भी इसके द्वारा बेहद ही आसानी से कर सकते है व अगर आपको गिफ्ट कार्ड या ऑनलाइन पेमेंट से जुड़ा किसी भी तरह का कोई काम हो तो आप इसके द्वारा बेहद आसान तरीके से कर सकते है.

हाल में अमेज़न कंपनी अपने यूजर को रिचार्ज या बिल पेमेंट अदि पर कई तरह के ऑफर और डिस्काउंट दे रही है ऐसे में आप चाहे तो इसका इस्तमाल करके कई तरह के लाभ ले सकते है और इसमें भारी डिस्काउंट आदि भी प्राप्त कर सकते है अगर आपको Amazon से Recharge करना नहीं आता तो आप हमारा आर्टिकल ध्यान से पढ़े.

Amazon Pay अकाउंट कैसे बनाये

अगर आपका अमेज़न पे अकाउंट बना हुआ नहीं है तो सबसे पहले आपको अमेज़न पे का अकाउंट बनाना होता व इसके लिए आप amazon app को ओपन कर ले उसके बाद आप shoping category वाले विकल्प में जाये वहां पर आपको amazon pay का विकल्प मिलेगा आपको उसके ऊपर क्लिक करना है व  इसके बाद आपको वहां पर मोबाइल नंबर, अकाउंट नंबर आदि डालने का विकल्प दिखेगा वो सभी यहां पर भर ले व यहाँ से आप अमेज़न पे अकाउंट बना सकते है.

Amazon Pay से रिचार्ज करने का तरीका

अमेज़न पे से आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट या इसके ऑफिसियल app का इस्तमाल करके ही रिचार्ज कर सकते है व इसके लिए आपको कुछ प्रक्रिया फॉलो करनी होती है उसके द्वारा ही आप रिचार्ज कर पाएंगे इसके लिए आप यह तरीका अपनाये.

  • सबसे पहले आपको Amazon की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है.
  • अब आपको Amazon Pay का एक विकल्प दिखेगा सबसे ऊपर उसके ऊपर क्लिक कर दे.
  • अब आपको कई विकल्प दिखेंगे अगर आप मोबाइल रिचार्ज करना चाहते है तो मोबाइल रिचार्ज वाला विकल्प चुने.
  • अब आपको जिस नंबर पर रिचार्ज करना है वो डालने है और सिम ऑपरेटर का नाम डाले व कितना रिचार्ज करना है वो भर ले.
  • अब आपके सामने पेमेंट का विकल्प ओपन हो जायेगा उसमे आप डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या UPI की मदद से पेमेंट कर ले.
  • अब आपके सामने पेमेंट successful का massage आएगा व आपका मोबाइल रिचार्ज हो जायेगा.

इस तरह से आप अमेज़न पे की मदद से बेहद ही आसान तरीके से रिचार्ज कर सकते है व इससे रिचार्ज करने पर आपको कई तरह के ऑफर और रिवार्ड भी मिलते है जिसका इस्तमाल करके आप शॉपिंग वाउचर और कैशबैक प्राप्त कर सकते है.

अमेज़न रिचार्ज के फायदे

अगर आप अमेज़न पे से रिचार्ज करते है तो इसके कई सारे फायदे होते है व इसके कुछ बेहद ही ख़ास फायदे के बारे में हम आपको बता रहे है जो की निम्न प्रकार से है.

  • अमेज़न में अक्सर मेगा सेल आते है ऐसे में आप बिल पेमेंट आदि करते है तो आपको बहुत बड़ा डिस्काउंट मिल सकता है.
  • अमेज़न के app में quiz game आदि होते रहते है उन्हें खेलकर भी आप रिचार्ज और कैश कमा सकते है.
  • अमेज़न पे की पेमेंट प्रोसेसिंग बेहद फ़ास्ट है इसमें आप रिचार्ज करेंगे तो तत्काल रिचार्ज हो जायेगा व किसी प्रकार की समस्या भी नहीं होगी.
  • कई कंपनी के app में रिचार्ज करने पर पेमेंट काट लेते है पर समय पर रिचार्ज नहीं होता तो इसमें इस तरह की समस्या नहीं होगी.
  • अगर आपके एरिया में स्लो इंटरनेट है तो amazon pay आपके लिए बहुत उपयोगी है क्युकी यह स्लो इंटरनेट में भी बहुत फ़ास्ट काम करता है और आपको पेमेंट से जुडी दिक्कत नहीं होती.
  • आपका अकाउंट अमेज़न पे पर है तो आप store offer का इस्तमाल करके कई तरह के रिचार्ज और ऑफर प्राप्त कर सकते है.
  • अमेज़न से पेमेंट करना सुरक्षित है इसमें धोखाधड़ी की कोई शिकायत नहीं होती.
  • किसी भी प्रकार की समस्या होने पर आप कस्टमर केयर से संपर्क कर सकते है व अमेज़न की कस्टमर सर्विस बहुत ही अच्छी है.

अमेज़न पे का इस्तमाल करने पर आपको यह बेहद ही बड़े फायदे देखने को मिल जाते है व इस कारण से अक्सर लोग रिचार्ज या बिल पेमेंट आदि के लिए अमेज़न पे का ही चुनाव करते है  व हर दिन इसके कस्टमर में तेजी से वृद्धि हो रही है जिससे की आप इसकी पॉपुलरटी का अंदाजा लगा सकते है.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Amazon से Recharge कैसे करें इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है आपको हमारी बताई जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसे अपने मित्रो के साथ शेयर जरूर करें और इससे जुड़ा किसी भी तरह का सवाल पूछना चाहे तो आप हमे कमेंट के द्वारा भी बता सकते है.

- Advertisement -
Drive Apphttps://thedriveapp.com
इस वेबसाइट को बनाने के उद्देश्य लोगो तक सही जानकारी पहुंचना है व इसमें हम आपको सोशल मीडिया, पैसे कमाना, बिजनेस करना। व कैरियर बनाने आदि से जुडी कई तरह की बेहतरीन जानकारी प्रदान करते है

Related Article

Ladki Ko Impress Kaise Kare – लड़की को चुटकियो में पटाने का तरीका

ladki ko impress kaise kare अगर आप लड़की को इम्प्रेस करना चाहते है और अगर आपकी कोई गर्लफ्रेंड नहीं है तो ऐसे में यह...

एक्स एक्स एक्स वीडियो डाउनलोड कैसे करें

दोस्तों आज हम आपको एक्स एक्स एक्स वीडियो डाउनलोड करने के बारे में बता रहे है अगर आपको यह विडियो डाउनलोड करने है तो...

How To Vote #india

आज हम आपको How To Vote #india के बारे में बता रहे है अगर आप मतदान करना चाहते है और आपको इसकी जानकारी नहीं...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular