आज हम हैकर कैसे बनें मोबाइल से इसके बारे में बताने जा रहे है। हाल में कई लोग हैकिंग सीखना चाहते है लेकिन ज्यादातर लोगो को इसके बारे में पता नही होता की हैकिंग कैसे सीखते है या हैकर बनने के लिए क्या करना पड़ता है तो ऐसे में यह जानकारी आपके लिए बहुत ही उपयोगी साबित हो सकती है।

हैकर कैसे बने मोबाइल से

अगर आप कंप्यूटर से जुडी क्षेत्र में रूचि रखते है तो ऐसे में आप हैकर के रुप में अपना बेहतरीन करियर बना सकते है।  हालांकि हैकिंग सीखने के लिए आपको कुछ खास बातो की जानकारी होनी आवश्यक है जिसके बारे में आपको इस लेख में बताने वाले है।  इससे जुडी विस्तृत जानकारी के लिए “हैकर कैसे बनें मोबाइल से” यह लेख ध्यान से पढ़े।

यह भी पढ़े -  Jio सिम अनब्लॉक कैसे करें?

हैकर कैसे बनें मोबाइल से

मोबाइल से हैकर बनना कोई आसान काम नहीं है इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी, तभी आप अपने मोबाइल से हैकिंग करना सीख सकते है। अगर आप चाहे तो हमारे बताये गये कुछ खास तरीके अपनाकर घर बैठे अपने मोबाइल की मदद से प्रोफेशनल तरीके से हैकिंग करना सीख सकते है।

हैकिंग कैसे सीखे

जैसा की आप जानते होगे की हैकर बनने के लिए आपको हैकिंग सीखनी बहुत ही आवश्यक है। जब तक आप हैकिंग करना नही सीखेगे तब तक आप एक अच्छे हैकर नही बन सकते। आप हैकिंग सीखने के लिए निम्न तरीके अपना सकते है:

  • कंप्यूटर लैंग्वेज सीखें: हैकिंग करने के लिए आपको कंप्यूटर लैंग्वेज सीखनी होगी जैसे कि JAVA, C#, C++, C, Objective C, ASP.NET, SQL And Python आदि.। अगर आप कोपुटर लेंग्वेज को अच्छी तरह से सीख जाते है तो इसके बाद आपको हैकर बनने में बहुत ही ज्यादा आसानी होगी।
  • हैकिंग के कोर्स करें: हैकिंग के कई सारे ऑनलाइन और ऑफलाइन कोर्स उपलब्ध है। अगर आप चाहे तो किसी भी अच्छे से हैकिंग कोर्स को ज्वाइन करके वहां से हैकिंग करना सीख सकते है।
  • हैकिंग सीखने की बुक पढ़े: अगर आप बुक पढने में रूचि रखते है तो ऐसे में आप हैकिंग सीखने से जुडी अलग अलग प्रकार की किताबे पढ़कर भी हैकिंग करना सीख सकते है।
  • यूट्यूब और ब्लॉग से सीखें: कई यूट्यूब चैनल और ब्लॉग पर भी हैकिंग से जुडी जानकारी उपलब्ध है। आप चाहे तो इन्टरनेट पर हैकिंग सीखने के विडियो देखकर या लेख पढ़कर भी हैकिंग करना सीख सकते है।
  • सोशल मीडिया ग्रुप से जुड़ें: सोशल मीडिया पर हैकिंग से संबंधित कई सारे ग्रुप है जिनमें शामिल होकर आप हैकिंग के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते है और अन्य लोगों से सीख सकते है।
  • एक अच्छा कंप्यूटर या स्मार्टफोन लें: हैकिंग सीखने के लिए आपके पास एक बेहतरीन मोबाइल फोन या कंप्यूटर होना आवश्यक है इससे आपको हैकिंग सीखने में बहुत ही ज्यादा आसानी हो सकती है।

हैकिंग सिखने के बाद कैरियर

हैकिंग सीखने के बाद आपके सामने अच्छे करियर के कई अलग अलग विकल्प होते है। हम आपको कुछ बेहतरीन करियर विकल्प बता रहे है जो आपको हैकिंग सीखने के बाद देखने के लिए मिल सकते है:

  • हैकिंग कोर्स बनाकर बेचें:  जब आप एक प्रोफेशनल हैकर बन जाते है तो इसके बाद आप अपने खुद के कोर्स बनाकर उन्हें ऑफलाइन या ऑनलाइन बेच सकते है और इसके द्वारा पैसे कमा सकते है।
  • कंपनियों को सिक्योरिटी प्रदान करें: हैकर बनने के बाद आप कंपनी या संस्थानों के लिए भी कार्य कर सकते है और उन्हें सिक्यूरिटी प्रदान कर सकते है।
  • अपना सॉफ्टवेयर और सिक्योरिटी एप बनाएं: अगर आपको हैकिंग का अच्छा अनुभव है तो ऐसे में आप खुद का कोई सिक्यूरिटी एप्लीकेशन बनाकर उसके द्वारा बहुत ही अच्छी कमाई कर सकते है।
  • कंपनियों को बग रिपोर्ट करें: अक्सर कई कंपनी के सर्वर आदि में बग होते है आप उन बग की रिपोर्ट करके भी पैसे कमा सकते है।

इस प्रकार से हैकर बनने के बाद आपके सामने पैसे कमाने के कई अलग अलग विकल्प उपलब्ध होते है उसमे से आप अपनी रूचि के हिसाब से किसी भी विकल्प का चुनाव करके उसके द्वारा पैसा कमा सकते है।

इस लेख में हमने आपको हैकर कैसे बनें मोबाइल से इसके बारे में जानकारी दी है अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगे तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करें और इससे जुडा किसी भी प्रकार का सवाल पूछने के लिए आप हमे कमेंट कर सकते है।

यह भी पढ़े -  किसी भी ऐप को छिपाने का सबसे आसान तरीका
पिछला लेखएयरटेल सिम को बीएसएनएल में पोर्ट कैसे करें?
अगला लेखजियो सिम को बीएसएनएल में पोर्ट कैसे करें?
Sukhdev Dan
मेरा नाम सुखदेव सिंह है, मैं एक Tech Expert और एप्लीकेशन डेवलपर हूँ। मुझे पिछले 3 वर्षो से टेक्नोलॉजी, सिम कार्ड, मोबाइल फोन और एप्लीकेशन आदि का अच्छा अनुभव है।

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें