Wednesday, October 20, 2021
होमJioजिओ कस्टमर केयर से बात कैसे करें - Jio Customer Care Number

जिओ कस्टमर केयर से बात कैसे करें – Jio Customer Care Number

- Advertisement -

नमस्कार मित्रो आज हम आपको Jio Customer Care Number अथवा जिओ कस्टमर केयर से बात करने का नंबर के बारे में बताने वाले है आज के समय में कई लोग जिओ फोन का इस्तमाल करते है व हाल में अक्सर कई लोगो को जिओ सिम में अलग अलग प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा  है ऐसे में कई लोग अपनी समस्या के समाधान के लिए कस्टमर केयर से मदद लेना चाहते है पर कस्टमर केयर के नंबर न होने के कारन लोग कस्टमर केयर से संपर्क नहीं कर पाते तो हम आपको जिओ कस्टमर केयर से बात कैसे करे इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देने वाले है.

jio customer care number

- Advertisement -

अगर आप जिओ फोन का इस्तमाल करते है तो ऐसे में यह जानकारी आपके लिए बहुत ही उपयोगी हो सकती है इस आर्टिकल में हम आपको जिओ से जुडी पूरी जानकारी देने वाले है और इसके साथ ही हम आपको बतायेगे की आप किस तरह से जिओ कस्टमर केयर से बात कर  सकते है व Jio Customer Care Number क्या है आदि से जुडी जानकारी देने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल लिखा गया है.

जिओ कस्टमर केयर से बात कैसे करें

अगर आप जिओ यूजर है और कस्टमर  केयर से संपर्क करना चाहते है तो बहुत ही आसानी से कस्टमर केयर से संपर्क कर सकते है इसके लिए आपको कुछ बहुत ही आसान तरीको को फॉलो करना होता है और आपको बता दे की सभी राज्यों के लिए जिओ कंपनी ने अलग अलग कस्टमर केयर नबर जारी किये हुए है उसके आधार पर ही आप कस्टमर केयर से बात कर पाएंगे अक्सर कई लोग निम्न प्रकार  की जानकारी देखते है तो यह सब जानकारी आपको इस आर्टिकल में हम बतायेगे.

  • जिओ कस्टमर केयर नंबर बिहार टोल फ्री
  • जिओ कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर
  • जिओ कंपनी का नंबर चाहिए
  • जिओ कंपनी से बात करने के लिए कौन सा नंबर है
  • जिओ कस्टमर केयर नंबर मध्य प्रदेश
  • जिओ कस्टमर केयर नंबर महाराष्ट्र
  • जिओ रिटेलर हेल्पलाइन नंबर
  • जिओ कस्टमर केयर नंबर राजस्थान
  • जिओ कस्टमर केयर हेल्पलाइन नंबर
  • जिओ कस्टमर केयर से बात कैसे करें
  • जिओ कंपनी का नंबर कौनसा है
  • जिओ कस्टमर केयर से बात करने का नंबर

अगर आप इन सब प्रकार की जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो ऐसे में यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही उपयोगी होने वाला है क्युकी इसमें हम आपको इन सब से जुडी पूरी जानकारी देने वाले है जिससे की किसी भी राज्य के लोग बहुत ही आसानी से जिओ कस्टमर केयर से संपर्क कर सके.

Jio Customer Care Helpline Number

अगर आप जिओ यूजर है और आप जिओ के कस्टमर केयर से बात करना चाहते है तो ऐसे में आप 18608933333 पर जिओ कस्टमर केयर से बात कर सकते है इसमें आप 24*7 कभी भी किसी भी दिन व किसी भी वक्त कस्टमर केयर से बात कर सकते है और जिओ सिम से जुडी किसी भी प्रकार की जानकारी को प्राप्त कर सकते है यह एक टोल फ्री नंबर है जहां पर आपको जिओ से जुडी पूरी जानकारी प्राप्त होगी.

Jio Complaint Number

अगर आपको जिओ सिम से जुडी कोई complaint दर्ज करनी है तो ऐसे में आप 198 पर संपर्क कर सकते है यह नंबर सभी टेलिकॉम कंपनी के लिए है इसके माध्यम से आप किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर उससे सम्बंधित शिकायत दर्ज कर सकते है यह भी एक टोल फ्री नंबर है जहां पर आप फ्री में शिकायत दर्ज कर पाएंगे.

वही अगर आपको किसी भी प्रकार की जानकारी  चाहिए जैसे की इंटरनेट नहीं चल रहा या पीयूके कोड या रिचार्ज आदि से जुडी जानकारी पाना चाहते है तो ऐसे में आपको 199 पर कॉल करना है यहाँ पर आप जिओ से जुडी किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त कर पाएंगे.

Recharge, Balance, डाटा सम्बंधित जानकारी

अगर आप जिओ में रिचार्ज, वैलिडिटी, बैलेंस या इंटरनेट डाटा से जुडी किसी भी प्रकार की जानकारी पाना चाहते है तो ऐसे में कंपनी ने एक नंबर जारी किया है जो की 1991 है यहाँ पर आपको रिचार्ज, वैलिडिटी, इंटरनेट और इससे जुडी कई प्रकार की जानकारी प्राप्त होगी यहाँ से आप जिओ सिम से जुडी कोई भी जानकारी प्राप्त कर सकेगे.

दूसरे नेटवर्क से कस्टमर केयर से बात करना

कई लोग एक जिओ सिम का इस्तमाल करते है और उसमे प्रॉब्लम होने पर कस्टमर केयर से बात करने में परेशानी होती है तो अगर आपके पास दूसरी कंपनी की कोई सिम है जैसे वोडाफोन, आईडिया या एयरटेल और आप जिओ के कस्टमर केयर से बात करना चाहते है तो ऐसे में आप 18008899999 पर कॉल कर  सकते है यह एक टोल फ्री नंबर है और इसमें आप किसी भी सिम से जिओ कस्टमर केयर से बात कर सकते है.

अगर आपका सिम खो जाता है तो किसी भी सिम से इस नंबर पर कॉल करके आप अपनी जिओ सिम को बंद भी करवा सकते है व अगर जिओ सिम में PUK कोड मांग रहा है तो ऐसे में आप इस नंबर पर कॉल करके अपने जिओ नंबर के puk code भी प्राप्त कर सकते है.

जिओ कस्टमर केयर नंबर राजस्थान

अगर आप राजस्थान से है और आपका जिओ सिम बंद हो गया है या जिओ सिम में किसी भी प्रकार की समस्या हो रही है या इंटरनेट नहीं चल रहा है एवं नेटवर्क नहीं आ रहा है तो ऐसे में आप 18608933333 पर कॉल कर के राजस्थान के जिओ कस्टमर केयर से बात कर सकते है और अपनी सिम से जुडी किसी भी परेशानी का समाधान प्राप्त कर सकते है.

JioFi या LYF Mobile हेल्पलाइन नंबर

अगर आप जिओ फोन इस्तमाल करते है या  LYF Mobile इस्तमाल करते है एवं JioFi  आदि जिओ से जुड़ा कोई प्रोडक्ट इस्तमाल करते है और आपको उसमे किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर आप 18008909999 पर कॉल करके जिओ के प्रोडक्ट से जुडी किसी भी प्रकार की परेशनी का हल प्राप्त कर सकते है व किसी भी प्रकार की सहायता प्राप्त कर सकते है.

JIO Customer Care Whatsapp Number

कई लोग Whatsapp  के माध्यम से कस्टमर केयर से बात करना चाहते है तो अगर आप भी Whatsapp  इस्तमाल करते है और किसी भी प्रकार की जानकारी  प्राप्त करना चाहते है तो इसके लिए आप JIO Customer Care Whatsapp Number  से जिओ अधिकारियो से बात कर सकते है व अपनी सिम में हो रही किसी भी परेशानी का समाधान प्राप्त कर सकते है इसके लिए आपको 7000570005 पर संपर्क करना है यहां पर आप ऑनलाइन whatsapp के माध्यम से कस्टमर केयर से बात कर पाएंगे.

अगर आप whatsapp पर कस्टमर केयर से बात करना चाहते है तो इसके लिए आपको एक बात का ध्यान रखना जरुरी है की आपको कस्टमर केयर के नंबर को अपने फोन में save करने जरुरी है तभी आप कस्टमर केयर से संपर्क कर पाएंगे व अगर आप जिओ कस्टमर केयर के नंबर को फोनबुक में सेव नहीं करेंगे तो आप जिओ कस्टमर केयर से बात नहीं कर पाएंगे इसलिए आप सबसे पहले इनके नंबर को अपने फोनबुक में सेव जरूर कर ले.

Jio Tele-Verification कैसे करें

अगर अपने जिओ की नयी सिम ली है और आप अपनी जिओ की सिम को चालू करवाना चाहते है तो ऐसे में आप घर बौठे अपनी नयी जिओ सिम को चालू कर सकते है इसके लिए आपको इस प्रोसेस को फॉलो करना होता है.

  • सबसे पहले आपको अपने नए लिए हुए सिम से 1977 पर कॉल करना है.
  • अब आपको अपने alternate number और 5 अंको का पिन नंबर दर्ज करना है.
  • अब आपको आपके आधार कार्ड के अंतिम चार अंक डालने के लिए कहा जायेगा वो डाल दे.
  • अगर आप manual verification करना चाहते है तो जिओ केंद्र से वेरफिकेशन करे.

जब आपकी वेरफिकेशन प्रक्रिया सफलतापूर्वक हो जाती है तो इसके बाद आपकी सिम शुरू हो जायेगी और आप अपनी सिम का इस्तमाल शुरू कर सकते है.

All India Jio Customer Care Number

अगर आप भारत के किसी भी राज्य से है और जिओ के कस्टमर केयर से बात करना चाहते है तो हम आपको सभी नंबर के बारे में बता रहे है जिससे की आप बहुत ही आसानी से इसके कस्टमर कस्टमर केयर से बात कर पाएंगे.

  • किसी भी जानकारी के लिए 199 डायल करें.
  • टेली वेरिफिकेशन के लिए 1977 डायल करें.
  • किसी भी प्रकार की शिकायत के लिए 198 डायल करें.
  • व्हाट्सप्प से कस्टमर केयर से मदद के लिए 7000770007 पर संपर्क करें.
  • जिओ हेल्पलाइन के लिए 18008893999 पर संपर्क करें.

निम्न नंबर पर आप सम्बंधित किसी भी प्रकार की परेशनी होने पर संपर्क कर सकते है और अपनी किसी भी समस्या का समाधान प्राप्त कर सकते है.

Jio Live Chat द्वारा कस्टमर केयर से बात करना

अगर आप जिओ सिम का इस्तमाल करते है तो उसमे आपको लाइव chat का भी विकल्प मिलता है इससे आप बहुत भी आसानी से तत्काल किसी भी प्रकार  की परेशानी होने पर उसका हल पता कर सकते है इसके लिए आपको इस प्रक्रिया को फॉलो करना है.

  • सबसे पहले आपको my jio app डाउनलोड कर लेना है.
  • अब आप इस app को open करके उसमे अपने मोबाइल नंबर डालकर लॉगिन कर ले.
  • अब आपको यहां पर live chat का विकल्प मिलेगा उसके ऊपर क्लिक कर देना है.
  • अब आपको यहां अपनी समस्या के बारे में बताना है उसके बाद आपको तत्काल उसका समाधान कैसे करना है बताया जायेगा.

इस प्रकार से आप जिओ कस्टमर केयर से ऑनलाइन chat के माध्यम से भी बात कर सकते है और जिओ सिम से जुडी किसी भी प्रकार की परेशानी का समाधान प्राप्त कर सकते है.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको जिओ कस्टमर केयर से बात कैसे करें और Jio Customer Care Number क्या है इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है की आपको हमारी बताई गयी जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो को शेयर जरूर करें व इससे जुड़ा आप किसी भी प्रकार का सवाल आदि पूछना चाहते है तो आप हमे कमेंट के माध्यम से भी बता सकते है.

- Advertisement -

Related Article

फोन में Headphone कैसे हटाए सिर्फ 1 मिनिट में

नमस्कार मित्रो आज हम आपको phone me headphone kaise hataye इसके बारे में बता रहे है कई लोगो को फोन में हेडफोन से सम्बंधित...

BCA क्या है और BCA में अपना कैसे कैसे बनाये पूरी जानकारी

आज हम BCA क्या होता है और इसमें अपना भविष्य कैसे बनाये इसके बारे में बता रहे है हाल में पुरे देश में बेरोजगारी...

फोन में हिंदी टाइपिंग कैसे करें बहुत ही आसान से तरीके से

नमस्कार मित्रो आज हम आपको phone me hindi typing kaise kare इसके बारे में बता  रहे है अगर आप मोबाइल का इस्तमाल करते है...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular