नमस्कार मित्रो अगर आप जिओ फोन का इस्तमाल करते है तो ऐसे में हम आपको जो तरीका बता रहे  वो आपके लिए बहुत ही उपयोगी होने वाला है इसमें हम आपको जिओ फोन में IPL कैसे देखते है इसके बारे में जानकारी देने वाले है इससे आप बहुत ही आसानी से अपने जिओ फोन में लाइव टीवी देख सकते है व इसके साथ ही आप फ्री में अपने जिओ फोन में लाइव क्रिकेट भी देख सकते है.

jio me ipl kaise dekhe

अगर आपको अपने जिओ फोन में आईपीएल देखना है तो ऐसे में कुछ तरीको को फॉलो कर के आप अपने जिओ फोन में आईपीएल देख सकते है हम आपको आज इसी से  जुडी जानकारी बताने का प्रयत्न करेंगे व आपको जिओ में IPL  देखने से जुडी पूरी जानकारी बतायेगे उससे आप बहुत ही आसानी से अपने जिओ फोन में live IPL देख पाएंगे इसकी जानकारी के लिए आप हमारा यह पूरा आर्टिकल पढ़े.

Jio Phone में IPL  कैसे देखे

आज कई लोग IPL को पसंद करते है उनमे से बहुत से लोगो के पास जिओ का फोन है व ऐसे में कई लोगो को जानकारी न होने के कारण लोग अपने फोन में IPL नहीं देख पाते पर अगर आपको इसके बारे में जानकारी होगी तो आप बहुत ही आसानी से अपने फोन में लाइव आईपीएल देख सकते है व हम आपको जो तरीका बता रहे है वो तरीका सभी  जिओ फोन में काम करता है इसलिए आप किसी भी तरह का या किसी भी मोडल का जिओ फोन इस्तमाल करते है तो आप इस तरीके को अपना सकते है व इससे जिओ फोन में बहुत ही आसानी से आईपीएल देख सकते है.

हॉटस्टार से IPL  कैसे देखे

आप सभी ने हॉटस्टार का नाम तो सुना ही होगा व आपको आज जानकारी ख़ुशी होगी की यह आपके जिओ फोन में भी सपोर्ट करता है व इस कारण से आप इस app को अपने जिओ फोन में भी डाउनलोड कर सकते है व इसकी मदद से अपनी पसंद का कोई भी टीवी चैनल बहुत ही आसानी से देख सकते है हम आपको इस आर्टिकल में जिओ फोन में Live IPL कैसे देखना है इसके बारे में जानकारी बता रहे है उससे आप जिओ फोन में बहुत ही आसानी से आईपीएल देख सकते है इसके लिए आपको हमारे बताये गए तरीके को फॉलो करना होगा.

हॉटस्टार से आप IPL देखना चाहते है चाहते इसके लिए रिचार्ज प्लान होता है उसके अनुसार आप रिचार्ज करते है तभी आप पूरा लाइव IPL  देख सकते है व अगर आप वह रिचार्ज नहीं करते तो फ्री में आपको कुछ समय का ही IPL दिखाया जाता है इसलिए अगर हो सके तो आपको रिचार्ज करते वक्त hotstar वाला प्लान ही चुनना चाहिए व इसके बाद आपको हमारे बताये  गए तरीके को फॉलो करना है जिससे की आप फ्री में अपने जिओ फोन में हॉटस्टार देख सकते है.

  •  जिओ फोन में IPL देखने के लिए सबसे पहले आपको अपने जिओ फोन में jio store में जाना है.
  • अब आपको यहाँ पर हॉटस्टार दिखाई देगा उसको डाउनलोड कर लेना है अगर हॉटस्टार नहीं दिखाई देता तो आप सर्च पर क्लिक कर के हॉटस्टार लिखकर सर्च कर सकते है.
  • जब आपको यह app मिल जाता है तो इसके बाद आपको इसे अपने फोन में डाउनलोड कर लेना है इसके बाद आप इसको अपने फोन में इनस्टॉल कर ले.
  • जैसे ही आप इसको इनस्टॉल कर लेते है तो इसके बाद आपको इस app को open कर लेना है व इसके बाद आपको इसमें कई मैच आदि दिखाई देंगे उसमे से आपको IPL को चुनना है.

जैसे ही आप IPL पर क्लिक करते है तो इसके बाद आपके फोन में IPL चलना शुरू हो जाता है व इस प्रकार से आप बहुत ही आसानी से अपने जिओ फोन में IPL  देख सकते है व इसके आलावा अन्य आप किसी भी तरह का टीवी चैनल या कोई मूवी आदि को देखना चाहते है तो वो भी आप इस app की मदद से देख पाएंगे.

जिओ हॉटस्टार रिचार्ज प्लान

अगर आप अपने जिओ फोन में बिना किसी परेशानी के हॉटस्टार देखना चाहते है तो इसके लिए आपको अपने फोन में हॉटस्टार रिचार्ज करना होगा जिओ कंपनी ने हॉटस्टार के लिए कई सारे अलग अलग रिचार्ज प्लान जारी किया है जिसकी मदद से आप अपने फोन में बहुत ही आसानी से हॉटस्टार प्लान को activate कर सकते है व इसके रिचार्ज प्लान माह के, 6 माह के व 12 माह तक के भी होते है जिसमे से आप अपनी इच्छानुसार किसी भी प्लान को ले सकते है.

हॉटस्टार का सबसे सस्ता रिचर्ज प्लान 299 रूपए का होता है व इसमें आपको एक महीने का रिचार्ज प्लान मिलता है व इस रिचार्ज को करने के बाद आप एक महीने तक बिना किसी भी रुकावट के अपने फोन में फ्री में आईपीएल देख पाएंगे व इसके साथ ही अगर आप बार बार रिचार्ज करने से  परेशान है तो आप 12 महीने का 1499 रूपए का रिचार्ज प्लान भी ले सकते है इसमें आपको एक महीने का रिचार्ज मिल जाता है व इसके साथ ही आपको एक साल के लिए फ्री में हॉटस्टार भी मिल जाता है.

इसके आलावा भी कई सारे अलग अलग रिचार्ज प्लान है जिसमे आपको इंटरनेट, वौइस् डाटा के साथ साथ हॉटस्टार पैक भी मिलता है अगर आप उनमे से कोई रिचार्ज करते है तो इसके बाद आप अपने फोन में फ्री में बिना किसी रूकावट के लाइव टीवी देख सकते है व live IPL देख सकते है.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Jio Phone में IPL कैसे देखे इसके बारे में जानकारी दी है इससे आप बहुत ही आसानी से अपने जिओ फोन में कोई भी आईपीएल का लाइव मैच देख सकते है अगर आपको जिओ में आईपीएल देखने में कोई परेशानी हो रही हो तो ऐसे में आप हमे कमेंट के माध्यम से बता सकते है व अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ शेयर जरूर करें ताकि अन्य लोगो को भी इसके बारे में जानकारी प्राप्त हो सके.

पिछला लेखजिओ कंपनी के मालिक का नाम क्या है व जिओ के मैनेजर कौन है
अगला लेखJio APN Setting 4G Highest Speed Internet के लिए

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें