नमस्कार मित्रो आज हम आपको जिओ फोन में Talktime एवं Internet Data के लिए लोन लेने के बारे में जानकारी देने वाले है आज कई लोग जिओ का इस्तमाल करते है व जिओ फोन में इंटरनेट चलते है पर कई बार जिओ का इंटरनेट समाप्त हो जाता है तो हमारे फोन में इंटरनेट बंद हो जाता है पर हम आपको जो तरीका बताने  वाले है उस तरीके से आप  बहुत ही आसानी से इंटरनेट डाटा का लोन ले सकते है.

jio me talktime loan kaise le

हाल में सभी लोगो को  अलग अलग कारणों से अक्सर इंटरनेट की जरुरत पड़ती है व कभी भी हमारा इंटरनेट ख़त्म हो जाता है और हमे इंटरनेट से जुड़ा कोई जरुरी काम हो तो ऐसे में हमे काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है पर हम आपको आज जो तरीका बता रहे है उससे आप अपने jio में बहुत ही आसानी से कभी भी जरुरत पड़ने पर इंटरनेट या talktime loan ले सकते है और यह सेवा सभी जिओ यूजर के लिए है इसलिए कोई भी जिओ यूजर इसका लाभ ले सकता है.

Jio में Talktime एवं Internet Data Loan कैसे लेते है

जिओ में आप इंटरनेट या टॉकटाइम लोन लेना चाहते है तो इसके अलग अलग तरीके होते है जिसके माध्यम से आप अपनी जरुरत के अनुसार लोन प्राप्त कर सकते है हम आपको  जो तरीका बता रहे है वो ऑनलाइन लोन के लिए आपके लिए काफी फायदेमंद होने वाला है व आप जिओ में लोन लेने से जुडी जानकारी के लिए हमारा पूरा आर्टिकल ध्यान से पढ़े ताकि आपको हमारी बताई गयी पूरी जानकारी समझ में आ सके.

अगर हमारे फोन का बैलेंस ख़त्म हो  जाता है और हमे किसी को जरुरी कॉल करनी हो तो ऐसे में हम कंपनी से लोन ले सकते है इसके लिए कम्पनी हमे 10 रूपए, 20 रूपए एवं 50 रूपए तक का लोन देती है जिससे की आप बैलेंस ख़त्म होने के बाद भी आसानी से जरुरी कॉल कर सकते है.

वही अगर आपके फोन में इंटरनेट ख़त्म हो जाता है और आपको इंटरनेट की जरुरत है तो ऐसे में आप कंपनी से 100 MB या 200 MB तक का लोन ले सकते है और इंटरनेट से जुड़ा जरुरी कार्य आसानी से कर सकते है.

जिओ में टॉकटाइम लोन कैसे ले

अगर आप जिओ यूजर है तो आपको पता होना जरुरी है की कंपनी ने अपने यूजर के लिए अभी तक इंटरनेट लोन या टॉकटाइम लोन लेने का विकल्प उपलब्ध नहीं करवाया है व अन्य टेलीकॉम कंपनी में आप बहुत ही आसानी से sms और ussd की मदद से लोन प्राप्त कर सकते है पर इसमें आपको ऐसा कोई भी फीचर नहीं दिया गया है इसलिए आप जिओ सिम में लोन प्राप्त नहीं कर सकते.

अन्य कंपनी में आपको टॉकटाइम लोन और इंटरनेट लोन उपलब्ध करवाया जा रहा है ऐसे में जिओ कंपनी भी आने वाले कुछ समय में आपको यह सेवा उपलब्ध करवा सकती है उसके बाद ही आप इससे लोन ले सकते है जब तक कंपनी यह सेवा शुरू नहीं करती तब तक आप इससे लोन प्राप्त नहीं कर पाएंगे और कंपनी ने इसकी बजाय हाल में अपने प्लान काफी सस्ते किये हुए है ताकि यूजर कम पैसे खर्च कर के आसानी से फ्री कालिंग और इंटरनेट का आनंद ले सकते है.

फिर भी अगर आपको फ्री डाटा और टॉकटाइम आदि से जुड़ा कोई सवाल आदि पूछना चाहते है तो आप इसके लिए 198 पर कॉल भी कर सकते है वहां पर आपको इससे जुडी पूरी जानकारी विस्तार से बता दी जाएगी और इस नंबर आप आप जिओ से जुडी अन्य कई प्रकार की जानकारी भी प्राप्त कर सकते है.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Jio में Talktime एवं Internet Data Loan कैसे लेते है इसके बारे में जानकारी दी है व हाल में जिओ में लोन की सुविधा न होने के कारण आपको लोन लेने में परेशनी हो सकती है अगर आपको इससे जुडी अन्य कोई जानकारी चाहिए तो आप हमे कमेंट के माध्यम से बता सकते है और जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ शेयर भी जरूर करें.

पिछला लेखJio PUK Code कैसे पता करें बहुत ही आसान तरीके से
अगला लेखJio Sim में YouTube नहीं चल रहा तो अपनाये यह ट्रिक्स

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें