नमस्कार मित्रो आज हम आपको Jio Sim QR Code Generate कैसे करें इसके बारे में बताने वाले है आप सभी लोग जानते है की जिओ की नयी सिम लेने के लिए हमे barcode की जरुरत होती है व पहले लोगो को barcode की जानकारी न होने के कारण barcode generate करने में काफी परेशानी होती थी पर अब आप बहुत ही आसानी से अपने फोन में barcode generate कर सकते है.

jio sim barcode code generat kaise kare

सबसे पहले आपको आपको barcode generate करने के लिए इस बात का पता होना जरुरी है की आपके पास 4G LTE फोन होगा तभी आप अपने फोन में barcode generate कर पाएंगे और इसके लिए हम आपको जो तरीका बता रहे है उस तरीके को आपको फॉलो करना होगा तभी आप अपने फोन में QR Code generate कर पाएंगे व इसकी जानकारी के लिए आप हमारा पूरा आर्टिकल  ध्यान से पढ़े.

Jio Sim QR Code Generate कैसे करें

जैसे की हमने आपको पहले भी बताया है की अगर आपको barcode generate करने है तो सबसे पहले तो आपके पास 4G फोन  होना चाहिए तभी आप जिओ के बारकोड बना सकते है और इसके साथ ही आपके फोन में इंटरनेट on होना भी बहुत ही जरुरी है बिना इंटरनेट के आप बारकोड नहीं बना सकते है व बारकोड की जरुरत आपको नयी जिओ सिम लेते वक्त पड़ती है जब आप नयी सिम लेते है तो आपके पास बारकोड होंगे तो ही रिटेलर आपको जिओ की सिम उपलब्ध करवा सकता है तो चाहिए अब हम बारकोड बनाना के बारे में आपको  बताते है.

  • बारकोड बनाने के लिए सबसे पहले आपको अपने फोन में my jio app डाउनलोड कर के install करना होगा.
  • अब आप इस app को open करके इसमें अपनी city select कर ले.
  • अब आपके फोन में एक popup खुलेगा उसमे आपको नाम और मोबाइल नंबर डालने है.
  • अब आपको generate OTP पर क्लिक करना है.
  • अब कुछ ही सैकेंड में आपका OTP वेरीफाई हो जायेगा व इसके बाद आपका  बारकोड generate हो जायेगा.

इस तरह से आप बहुत ही आसानी से अपने फोन में बारकोड generate कर सकते है और जब आप सफलतापूर्वक barcode generate कर लेते है तो इसके बाद आप अपने बारकोड का इस्तमाल  कर सकते है और इससे नयी जिओ सिम खरीद सकते है.

क्या कोई भी यूजर जिओ बार कोड बना सकता है

अक्सर बहुत से लोगो के मन में इस प्रकार के सवाल आते है की कौन व्यक्ति अपने फोन में बारकोड बना सकते है तो हम आपको बता दे की कोई भी व्यक्ति अपने फोन में बारकोड बना सकता है इसके लिए आपको बार 4G  फोन की जरुरत पड़ेगी और जब आप जिओ की नयी सिम लेना चाहते है तब आपको बारकोड की जरुरत पड़ती है.

क्या Barcode Generate करने के पैसे लगेंगे

कई लोग इसके बारे में पूछते रहते है की क्या barcode Generate करने के पैसे लगते है या एक बार jio sim के barcode Generate करने में कितने पैसे लगते है तो आपको बता दे की आप फ्री में barcode Generate कर सकते है इसके लिए आपको किसी भी  प्रकार के पैसे खर्च करने की जरुरत नहीं है आप कभी भी बिना पैसे खर्च किये ऊपर बताये गए तरीके से barcode generate कर सकते है.

कई बार लोग रिटेलर या दुकानदार आदि से barcode generate करवाते है तो कुछ दुकानदार ग्राहकों से पैसे ले लेते है इसलिए हमारा सुझाव है की आप यह काम खुद ही करे ताकि आपको इसके लिए पैसे खर्च न करने पड़े.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Jio Sim QR Code Generate कैसे करें इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है आपको हमारी दी गयी जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ शेयर जरूर करें और इससे सम्बंधित किसी भी प्रकार का सवाल पूछना चाहते है तो आप हमे कमेंट कर के बता सकते है.

पिछला लेखJio Sim Online कैसे ख़रीदे घर बैठे आसानी से
अगला लेखJio Sim में Ringtone कैसे लगाए बहुत ही आसान तरीके से

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें