होम Jio जिओ फोन का लॉक कैसे तोड़े बहुत ही आसान तरीके से

जिओ फोन का लॉक कैसे तोड़े बहुत ही आसान तरीके से

0

नमस्कार मित्रो अगर आपका या किसी अन्य व्यक्ति का जिओ फोन लॉक हो जाता है और आपको लॉक कैसे तोड़ते है इसके बारे में जानकारी नहीं है तो ऐसे में लोगो को अपने फोन को इस्तमाल करने में काफी परेशानी होती है क्युकी फोन का लॉक खोले बिना वो अपने फोन के किसी भी फीचर का इस्तमाल नहीं कर पाते ऐसे में हम आपको जो तरीका बता रहे है उससे आप बहुत ही आसानी से अपने जिओ फोन का लॉक तोड़ सकते है इसके लिए आप जिओ फोन का लॉक कैसे तोड़े  आर्टिकल को ध्यान से पढ़े.

jio sim ka lock kaise tode

हमारे देश में की लोग हाल में जिओ फोन का इस्तमाल करते है इसके कई सारे अलग अलग कारन है जिसकी वहां से लोग जिओ फोन का इस्तमाल करना पसंद करते है व इसकी मुख्यत यही वजह है की जिओ फोन में आपको कई सारे स्मर्टफ़ोन के फीचर भी मिल जाते है पर कई बार लोग अपने फोन की सिक्योरिटी बढ़ने के चक्कर में अपने फोन को लॉक कर देते है जिसके बाद उनको फोन इस्तमाल करने में काफी परेशानी होती है तो यह आर्टिकल इसीलिए लिखा गया है ताकि हम आपको जिओ फोन का लॉक कैसे तोड़े इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में बता सके.

जिओ फोन का लॉक कैसे तोड़े

अगर कोई भी जिओ फोन लॉक हो जाता है तो ऐसे में इसके लॉक को खोलने का एक ही तरीका होता है की फोन को रिसेट करना है व रिसेट का मतलब है की आपका फोन नए जिओ फोन के जैसा हो जाता है व आपके जिओ फोन में जो भी डाटा होता है वो आपके फोन से डिलीट हो जाता है व इसके साथ ही आपके फोन का लॉक भी टूट जाता है.

हम आपको जिओ फोन को रिसेट करने के बारे में ही बताने वाले है जिससे की आप अपने जिओ फोन से पासवर्ड को तोड़ सकते है और अपने फोन का इस्तमाल करना शुरू कर सकते है इसके लिए आपको कुछ बहुत ही आसान सी प्रक्रिया को अपनाना होता है जिसके बारे में हम आपको बताने वाले है इससे पहले आपको एक बात को ध्यान में रखना है की आपको अपने फोन को 50% से अधिक चार्ज रखना है व इसके साथ ही रिसेट करते वक्त आपको अपने फोन में से सिम कार्ड और मेमोरी कार्ड को बाहर निकाल देना है ताकि आपके सिम और मेमोरी में कोई भी डाटा हो तो वो रिसेट के साथ डिलीट न हो.

जिओ फोन का लॉक तोड़ने का तरीका

जिओ फोन लॉक होने पर आपको सबसे पहले तो ऊपर बताई गयी बातो को ध्यान में रखें है व जिओ फोन का लॉक खोलना बहुत ही आसान सी प्रक्रिया है जिसके बारे में हम आपको बता रहे है उस तरीके से आप अपने जिओ फोन का लॉक खोल सकते है इसके लिए आपको हमारी बताई गयी प्रोसेस को फॉलो करना है.

  • सबसे पहले आप अपने फोन की बैटरी निकाल कर फोन में से सिम और मेमोरी निकाल ले.
  • अब आप फोन में बैटरी डालकर पॉवर बटन (लाल बटन) और * बटन को एक साथ दबाये.
  • अब कुछ समय में आपको अपने जिओ फोन में लाइट देखने लगेगी लाइट देखने पर आप पॉवर बटन को छोड़ दे व सिर्फ * बटन को दबाये रखे.
  • अब आपके जिओ फोन में कई सारे विकल्प दिखाई देंगे आपको अब आवाज कम करने के बटन को  दबाना है और Wipe data /Factory Reset के विकल्प पर जाकर पॉवर बटन को दबाना है.
  • अब आपके सामने yes और no का विकल्प आएगा उसमे आपको आवाज कम करने के बटन से yes पर क्लिक करना है और पावर बटन पर क्लिक करना है यह  विकल्प आपके सामने दो बार आएंगे आपको दोनों बार yes का चयन करना है.
  • अब आपको Rebot System Now  विकल्प दिखाई देगा आपको उसपर जाना है व पावर बटन को दबाना है.

अब आपका फोन रिबूट होना शुरू हो जाएगा व फोन को रिबूट होने में थोड़ा सा समय लग सकता है व जब आपका फोन सफलतापूर्वक रिबूट हो जाता है तो इसके  बाद आपके फोन का लॉक टूट जायेगा व जब फोन सही से काम करना शुरू कर देता है तो आप अपने फोन में सिम और मेमोरी कार्ड डालकर आप अपने फोन का इस्तमाल करना शुरू कर सकते है.

जिओ सिम पिन लॉक कई तोड़े

कई लोगो के जिओ फोन में सिम कार्ड लॉक हो जाता है और पासवर्ड याद न रहने के कारण वो सिम को अनलॉक नहीं कर पाते अगर आपको भी इस प्रकार की परेशानी हो रही है तो हम आपको इसके बारे में भी बता रहे है जिससे की आप बहुत ही आसानी से अपने जिओ सिम का लॉक तोड़ सकते है व Jio phone sim unlock कर सकते है और अपने सिम को इस्तमाल कर सकते है एवं हम आपको पीयूके कोड कैसे तोड़े इसके बारे में बता रहे है.

अगर आप 3 बार गलत पासवर्ड डालते है तो इसके बाद आपसे PUK code माँगा जाता है व अगर आपके फोन में भी PUK code का विकल्प आ रहा है तो ध्यान रखे की उसमे गलत कोड न डाले नहीं तो आपकी सिम ख़राब हो  सकती है इस प्रकार की समस्या आने पर आपको जिओ के कस्टमर केयर से 1800 889 9999 पर संपर्क करना चाहिए और उनको अपनी समस्या के बारे में बताना है उसके बाद वहां से एक कोड दिया जायेगा उसको आपको अपने फोन में PUK code की जगह पर इस्तमाल करना है इससे आपका सिम लॉक खुल जाएगा और आप अपनी सिम का इस्तमाल कर पाएंगे.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको जिओ फोन का लॉक कैसे तोड़े इसके बारे में बताया है जिससे की आप बहुत ही आसनी से अपने जिओ फोन का लॉक तोड़ सकते है व इसके साथ ही हमने आपको जिओ सिम कार्ड के लॉक को खोलने के बारे में भी जानकारी दी है हमे उम्मीद है की आपको हमारी बताई गयी जानकारी जरूर पसंद आयी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें व जिओ फोन से जुडी कोई अन्य समस्या आ रही है तो आप हमे कमेंट कर के बता सकते है.

कोई टिप्पणी नहीं है

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें