Tuesday, September 21, 2021
होमJioJio Sim Online कैसे ख़रीदे घर बैठे आसानी से

Jio Sim Online कैसे ख़रीदे घर बैठे आसानी से

- Advertisement -

नमस्कार मित्रो आज हम आपको jio sim online कैसे ख़रीदे इसके बारे में बता रहे है अगर आप जिओ सिम लेना चाहते है तो उसको आप ऑनलाइन या ऑफलाइन तरीके से बहुत ही आसानी से खरीद सकते है व आज हम आपको जो तरीका बता रहे है उस तरीके से आप ऑनलाइन जिओ सिम को घर बैठे खरीद सकते है व इसके लिए आपको किसी जिओ रिटेलर आदि के पास जाने की जरुरत भी नहीं पड़ेगी.

jio sim online kaise kharide

- Advertisement -

आप सभी जानते है की हाल में जिओ कंपनी अपने यूजर को कई प्रकार के ऑफर उपलब्ध करवा रही है और इसके साथ ही जिओ में इंटरनेट की स्पीड भी काफी अच्छी होती है इस कारण से जिओ यूजर की सख्या तेजी से बढ़ती जा रही है व हर व्यक्ति आज जिओ सिम लेना चाहता है अगर आप भी जिओ की सिम लेना चाहते है तो यह जानकारी आपके लिए बहुत ही उपयोगी सभी हो सकती है.

Jio Sim Online कैसे ख़रीदे

आप सभी को पता होगा की आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दो तरीके से जिओ सिम को खरीद सकते है और अगर आप ऑफलाइन जिओ सिम लेना चाहते है तो इसके लिए आपको जिओ रिटेलर आदि के पास जाना होता है पर अगर आप घर बैठे जिओ सिम लेना चाहते है तो आप ऑनलाइन सिम खरीद सकते है इसमें आपको किसी रिटेलर के पास जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी और आप आसानी से जिओ सिम खरीद पाएंगे.

अगर आपको ऑनलाइन जिओ सिम लेनी है तो इसके  लिए आपको कुछ बातो को ध्यान में रखना होगा तभी आप जिओ सिम को खरीद सकते है व इसके लिए हम आपको हो तरीका बता रहे है आप उस तरीके को फॉलो करे ताकि आप आसानी से जिओ सिम खरीद सके.

  • सबसे पहले आपको अपने फोन में my jio app को डाउनलोड करना होगा.
  • अब आपको इस app को open करना है और इसके बाद आपको get jio sim का विकल्प मिलेगा उसके ऊपर आप क्लिक करें.
  • अब आपके सामने नया page खुलेगा उसमे आपको नाम, मोबाइल नंबर और OTP डालने का विकल्प मिलेगा उसमे सभी जानकारी सही सही भर ले.
  • अब आपको प्रीपेड और पोस्टपेड दो विकल्प मिलेंगे उसमे आपको जो भी सिम लेनी है वो विकल्प चुनना है.
  • अब आपको address डालने के लिए कहा जायेगा उसमे आपको अपना address डाल देना है.

अब सभी प्रोसेस होने के बाद आपको कंपनी से इसका एक sms भी प्राप्त हो जायेगा व कुछ ही दिनों में डिलीवरी बॉय आपको दिए गए पते पर जिओ सिम देने के लिए आ जायेगा  और डिलीवरी बॉय आपको जब सिम देने आएगा तो वो आपसे सेलेक्ट किये गए प्लान के अनुसार पैसे मांगेगा आपको वो पैसे देकर सिम को अपने पास रख लेना है.

ऑनलाइन सिम क्यों ख़रीदे

वैसे तो आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों सिम खरीद सकते है पर हाल में ऑनलाइन सिम खरीदना थोड़ा अधिक सुरक्षित है ऑफलाइन सिम लेने की तुलना में क्युकी हाल में आप सभी लोग जानते है की कोविड महामारी फैली हुई है ऐसे में जितना कम हो सके उतना कम घर से निकलना चाहिए और ऐसे में आप ऑनलाइन सिम खरीदते है तो इससे आप इस बीमारी में खुद को सुरक्षित रख सकते है और आप आप चाहे तो पूरी सुरक्षा के साथ रिटेलर के पास जाकर भी सिम ले सकते है यह आपके ऊपर निर्भर करता है.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Jio Sim Online कैसे ख़रीदे इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है की आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ शेयर जरूर करें और इससे जुड़ा किसी भी प्रकार का सवाल पूछना चाहते है तो आप हमे कमेंट कर के बता सकते है.

- Advertisement -

Related Article

WiFi Password Hack करने के Top 5 Application हिंदी में

नमस्कार मित्रो इस आर्टिकल में हमने आपको WiFi Password Hack कैसे करे इसके बारे में बताने वाले है आप सभी जानते है की हाल...

Ashwagandha Benefits in Hindi? अश्वगंधा के सबसे बड़े नुकसान और फायदे

नमस्कार मित्रो आज हम Ashwagandha Benefits in Hindi और अश्वगंधा क्या होता है इसका उपयोग कब और किस तरह से करना चाहिए व इससे...

Jio से Caller Tune कैसे हटाए पूरी जानकारी

नमस्कार मित्रो इस आर्टिकल में हम आपको जिओ फोन से या जिओ सिम से Caller Tune कैसे हटाते है इसके बारे में बताने वाले...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular