Sunday, December 5, 2021
होमJioJio Sim में Ringtone कैसे लगाए बहुत ही आसान तरीके से

Jio Sim में Ringtone कैसे लगाए बहुत ही आसान तरीके से

- Advertisement -

नमस्कार मित्रो आज हम आपको Jio Sim में Ringtone कैसे लगाए इसके बारे में बता रहे है अगर आप जिओ सिम इस्तमाल करते है और उसमे आप रिंगटोन लगाना चाहते है तो अब आप बहुत ही आसानी से जिओ में रिंगटोन सेट कर सकते है हम आपको आज इसी से जुडी पूरी जानकारी देंगे जिससे की आप बहुत ही आसानी से घर बैठे रिंगटोन लगा पाएंगे.

jio sim ringtone kaise set kare

- Advertisement -

अक्सर आप सभी लोगो ने देखा होगा की हम किसी को फोन करते है तो उसमे हमे अलग अलग प्रकार के song आदि सुनाई देते है तो हमारा भी मन होता है की हम भी इस प्रकार की रिंगटोन अपने फोन में सेट करे ताकि हमे फोन करने वालो को वो रिंगटोन सुनाई दे पर जानकारी न होने के कारण हम ऐसा नहीं कर पाते व हम आपको इसी के बारे में जानकारी देंगे व रिंगटोन सेट करने के लिए हम आपको पूरी जानकारी इस आर्टिकल में देंगे इसलिए आप इस आर्टिकल को ध्यान से पूरा पढ़े ताकि आपको जानकारी समझ में आ सके.

Jio Sim में Ringtone कैसे लगाए

जिओ सिम में भी आप अन्य सिम की तरह ही callertune लगा सकते है और बदल सकते है इसके लिए आपको कुछ बातो को ध्यान रखना होता  व जिओ सिम में अन्य सिम की तुलना में इसकी कुछ अलग प्रोसेस होती है व कई तरीके है जिससे आप इसमें Ringtone सेट कर सकते है या callertune सेट कर सकते है व हम आपको सबसे आसान से तरीके के बारे में बता रहे है उससे आप आसानी से अपने सिम में रिंगटोन सेट कर पाएंगे.

  • सबसे पहले आपको अपने फोन में my jio app को install करके open कर लेना है.
  • अब आपको इसमें मोबाइल नंबर डालकर लॉगिन कर लेना है या रजिस्टर कर लेना है.
  • अब आपको app में 3 dots दिखाई देंगे आपको उसके ऊपर क्लिक करना है.
  • अब आपको jio tunes का विकल्प मिलेगा उसके ऊपर आप क्लिक कर दे.
  • अब आपको my subscription और song का विकल्प मिलेगा उसमे से आप song पर क्लिक कर ले.
  • अब आपको कई song सुनाई देंगे उसमे से आप अपने पसंदीदा गाने को चुन ले उसके बाद आपको song के सामने set as jio tunes का विकल्प मिलेगा आपको उसके ऊपर क्लिक करना है.

अब आपको कंपनी से एक sms प्राप्त होगा उसमे आपको बताया जायेगा की आपके फोन में callertune सेट हो चुकी है उसका confirmation sms प्राप्त होने के बाद आपके फोन में callertune सेट हो जाएगी व चेक करने के लिए आप अन्य नंबर से अपने नंबर पर फोन कर के देख सकते है की आपके फोन में कलरट्यून सही से सेट हुई है या नहीं हुई.

Jio Music App से रिंगटोन सेट करना

रिंगटोन सेट करने के लिए यह भी एक बहुत ही अच्छा app है जो की जिओ कंपनी के द्वारा लांच किया गया है और अगर आप इससे रिंगटोन सेट करना चाहते है तो इसके लिए आपको इस तरीके को फॉलो करना है.

  • सबसे पहले आपको अपने फोन में Jio Music App को install कर लेना है उसके बाद आप app open कर ले.
  • अब आपको उसमे कई song दिखाई देंगे इसके साथ ही आपको सर्च का विकल्प भी मिलेगा उसमे आप पसंद का सांग सर्च कर लीजिये.
  • अब आपको सांग के आगे set as jio tune का विकल्प मिलेगा उसके ऊपर क्लिक कर देना है.
  • अगर आपको किसी भी सांग के आगे set as jio tunes का विकल्प नहीं मिल रहा तो ऐसे में आप उस music को कलरट्यून में सेट नहीं कर सकते.

जब आप set as jio tune पर क्लिक कर लेते है तो इसके बाद वो सांग आपके फोन में कलरट्यून के रूप में सेट हो जाता है और जब भी आपको कोई फोन करेगा तो उस व्यक्ति को रिंग की जगह पर बादमे वो सांग सुनाई देगा.

SMS के द्वारा जिओ रिंगटोन सेट करना

अगर आप चाहे तो sms के माध्यम से भी अपने फोन में बहुत ही आसानी से कॉलर ट्यून सेट कर सकते है इसके लिए आपको अपने फोन से सिर्फ sms भेजना होता है जिसके बारे में हम आपको बता रहे है व sms से callertune set करने के लिए आप इस तरीके को फॉलो करें.

  • सबसे पहले आप अपने फोन में  JT  लिखकर 56789 पर sms भेज दे.
  • अब आपको जिओ कंपनी से एक sms मिलेगा उसमे आपको 1. Bollywood 2. Regional 3. International विकल्प मिलेंगे उसमे आप चाहे तो सांग का नाम, सिंगर का नाम लिखकर भी भेज सकते है.
  • अब कंपनी से एक sms प्राप्त होगा उसमे आपको जिओ के टॉप 10 song के बारे में बताया जायेगा अब आपको जो भी सांग callertune में लगाना है उसको सेलेक्ट कर ले.
  • अब आपको एक sms प्राप्त होगा उसमे बताया जायेगा की क्या आप सभी कॉलर के लिए callertune लगाना चाहते है तो उसमे आपको 1 दबाकर रिप्लाई करना है.
  • अब आपको confirmation का massage प्राप्त होगा उसमे आपको Y लिखकर massage भेज देना है.

अब आपको confirmation sms प्राप्त हो जायेगा उसके बाद आपके जिओ सिम में callertune सेट  हो जाएगी इस प्रकार से आप sms के द्वारा भी बहुत ही आसानी से रिंगटोन सेट कर सकते है.

Jio Callertune Deactivate कैसे करे

अगर आप जिओ सिम में callertune को बंद करना चाहते है तो भी बहुत ही आसानी से बंद कर सकते है इसके लिए आपको अपनी जिओ सिम से STOP लिखकर 56789 पर sms send कर देना है उसके बाद आपके फोन से callertune deactivate हो जाएगी व callertune deactivate होने में 24 घंटे तक का समय भी लग सकता है और जब आप deactivate का sms भेजेंगे तो उसके बाद आपको कंपनी से एक sms प्राप्त होगा उसमे आपको बताया जायेगा की आपकी रिंगटोन हटाने की request स्वीकार की गयी है.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Jio Sim में Ringtone कैसे लगाए इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है की आपको jio callertune set करने के बारे में दी गयी जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर  आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ शेयर जरूर करें और इससे जुड़ा किसी भी प्रकार का सवाल पूछना चाहते है तो आप कमेंट कर के बता सकते है.

- Advertisement -
Drive Apphttps://thedriveapp.com
इस वेबसाइट को बनाने के उद्देश्य लोगो तक सही जानकारी पहुंचना है व इसमें हम आपको सोशल मीडिया, पैसे कमाना, बिजनेस करना। व कैरियर बनाने आदि से जुडी कई तरह की बेहतरीन जानकारी प्रदान करते है

Related Article

Ladki Ko Impress Kaise Kare – लड़की को चुटकियो में पटाने का तरीका

ladki ko impress kaise kare अगर आप लड़की को इम्प्रेस करना चाहते है और अगर आपकी कोई गर्लफ्रेंड नहीं है तो ऐसे में यह...

एक्स एक्स एक्स वीडियो डाउनलोड कैसे करें

दोस्तों आज हम आपको एक्स एक्स एक्स वीडियो डाउनलोड करने के बारे में बता रहे है अगर आपको यह विडियो डाउनलोड करने है तो...

How To Vote #india

आज हम आपको How To Vote #india के बारे में बता रहे है अगर आप मतदान करना चाहते है और आपको इसकी जानकारी नहीं...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular