Sunday, May 29, 2022
होमJioJio Sim Update कैसे करें बहुत ही आसानी से

Jio Sim Update कैसे करें बहुत ही आसानी से

- Advertisement -

नमस्कार मित्रो आज हम आपको जिओ सिम को अपडेट कैसे करते है इसके बारे में बता रहे है  अगर आप जिओ यूजर है तो आपको इसके बारे में जानकारी होनी चाहिए की आप अपने जिओ फोन या जिओ सिम को अपडेट कैसे कर सकते है व हम आपको आज इससे जुडी पूरी जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से बताने का प्रयत्न करेंगे.

Jio Sim Update

- Advertisement -

बहुत से लोगो को  को अपडेट करनी होती है पर लोगो को पता नहीं होता की वो अपनी सिम को किस तरह से अपडेट कर सकते है तो इसके बारे में जानकारी देने के लिए ही यह आर्टिकल लिखा जा रहा है ताकि हम आपको इससे जुडी पूरी जानकारी हिंदी में बता सके व आप आसानी से अपनी सिम और फोन आदि को अपडेट कर सके.

Jio Sim Update कैसे करें

सबसे पहले तो हम आपको बता देते है की सिम को कब और किसलिए अपडेट करना चाहिए ताकि आपको इसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त हो सके और आप अपनी सिम को समय में अपडेट कर सके व अगर आप सिम अपडेट करना चाहते है तो इससे पहले आपको निम्न बातो को ध्यान में रखना चाहिए.

सिम पुरानी होने पर – अगर अपने काफी समय पहले कोई सिम ली है और आपको लग रहा है की वो कभी भी डैमेज हो सकती है या बंद हो सकती है तो ऐसी स्थिति में आप अपनी सिम को बदल सकते है ताकि आपको बादमे सिम बंद होने या ख़राब होने का खतरा न रहे.

सिम में नेटवर्क सही नहीं आने पर – कई बार हमारे फोन में नेटवर्क सही से नहीं आता इसकी वजह आपकी सिम भी  हो सकती है व सिम की वजह से आपकी सिम में नेटवर्क नहीं आ रहा तो आप अपनी सिम को बदल सकते है या अपडेट कर सकते है.

फोन में सिम न बताने पर – कई बार ऐसा होता है की हमारे फोन में सिम सही से काम नहीं करती व सिम नहीं दिखता पर अन्य फोन में सिम सही तरीके से काम करती है ऐसे स्थिति में आप अपनी सिम को  अपडेट कर सकते  है.

निम्न परिस्थिति  में आप अपनी सिम को बदल सकते है व सिम बदलने के लिए आपको कुछ बातो को ध्यान में रखना होता है ताकि आपको बादमे किसी भी प्रकार की परेशानी न हो.

Jio Sim Update करने का तरीका

अगर आप को  अपडेट करना चाहते है तो इसके लिए आपको हम जो तरीका बता रहे है उस तरीके को फॉलो करना होगा ताकि आप बिना परेशानी के आसानी से अपनी सिम को अपडेट कर पाएंगे.

  • सबसे पहले तो आपको जिओ स्टोर या जिओ रिटेलर के पास जाना होता है क्युकी वही पर आप अपनी सिम को अपडेट कर सकते है.
  • अब आपको रिटेलर को सिम बदलने के लिए कहे.
  • अब रिटेलर आपसे डॉक्यूमेंट मांगेगा वो आपको दे देने है डॉक्यूमेंट उसी व्यक्ति के होने चाहिए जिसके नाम पर सिम है.
  • अब  जिसके नाम की सिम है उसके आधार वेरिफिकेशन के लिए फिंगर प्रिंट लिए जायेगे.
  • अब इसके बाद  रिटेलर आपको उसी नंबर की नयी सिम देगा.

जब आपको नयी सिम मिलेगी तब आप उस सिम को अपने फोन में डाले व इसके बाद अपने फोन में जब नेटवर्क आएगा तब आप अपनी सिम का इस्तमाल कर पाएंगे व इस तरीके से आप अपनी सिम को बहुत ही आसानी से अपडेट कर सकते है यह एक बहुत ही आसान प्रोसेस होती है व आप इससे जुडा कोई सवाल पूछना चाहे या आपको कोई परेशानी हो तो आप 198 पर कस्टमर केयर से संपर्क कर सकते है.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने Jio Sim Update कैसे करें इसके बारे में जानकारी दी है ताकि आप आसानी से अपनी सिम को  अपडेट कर सकते है या बदल सकते है अगर आपको इससे सम्बंधित कोई सवाल पूछना हो तो आप हमे कमेंट कर के बता सकते है और जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ शेयर भी जरूर करे ताकि अन्य लोगो को भी इसकी जानकारी प्राप्त हो सके.

- Advertisement -
Drive App
Drive Apphttps://thedriveapp.com
इस वेबसाइट को बनाने के उद्देश्य लोगो तक सही जानकारी पहुंचना है व इसमें हम आपको सोशल मीडिया, पैसे कमाना, बिजनेस करना। व कैरियर बनाने आदि से जुडी कई तरह की बेहतरीन जानकारी प्रदान करते है

Related Article

Instagram Video Download Kaise Kare? सबसे आसान और बेहतरीन तरीका

आज हम आपको बेहद की ख़ास जानकारी देने वाले है अगर आप instagram  का इस्तमाल करते है तो आपको पता होगा की इसमें आपको...

Jio Phone Me Game Download Kaise Kare? सबसे आसान तरीके से

नमस्कार मित्रो अगर आपके पास जिओ फोन है और आप अपने फोन में किसी भी तरह का गेम डाउनलोड करना चाहते है तो बेहद...

Pubg Lite File Download Kaise Kare? 100% फ्री में सबसे आसान तरीके से

नमस्कार मित्रो आज हम आपको Pubg Lite File Download Kaise Kare इसके बारे में बताने वाले है हाल में पबजी हर जगह पर बहुत...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular