नमस्कार मित्रो आज हम आपको Jio Sim Validity Check Number के बारे में जानकारी देने वाले है अगर आप जिओ सिम का इस्तमाल करते है तो ये जानकारी आपके लिए बहुत ही उपयोगी होने वाली है क्युकी इसमें हम आपको जिओ में वैलिडिटी  देखने के बारे में पूरी जानकारी बतायेगे जिससे की आप अपने सिम में मौजूदा प्लान, रिचार्ज और वैलिडिटी आदि के बारे में जानकारी प्राप्त कर पाएंगे.

Jio Sim Validity Check Number

अक्सर कई लोगो को जिओ सिम से जुडी कोई भी जानकारी प्राप्त करने में  काफी परेशानी होती है व लोगो को इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होती की वो किस प्रकार से अपने सिम बैलेंस आदि से जुडी जानकारी प्राप्त कर सकते है तो हम आपको आज इसके बारे में पूरी जानकारी विस्तार से बतायेगे जिससे की आप Jio Sim Validity Check Number के माध्यम से अपने सिम के बैलेंस और वैलिडिटी के बारे में पूरी जानकारी पता कर सकते है.

Jio Sim Validity Check Number

अक्सर हम सब को कई बार सिम की  वैलिडिटी के बारे में जानकारी प्राप्त करने की जरुरत होती है व ऐसे में अगर हमे वैलिडिटी देखने के बारे में जानकारी न हो तो इससे हमे काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है पर अगर आपको इसके बारे में जानकारी होगी तो आप कभी भी आसानी से अपने सिम में बैलेंस आदि के बारे में जानकारी प्राप्त कर पाएंगे इसके लिए आप हमारा यह पूरा आर्टिकल ध्यान से पढ़े.

IVR के द्वारा बैलेंस देखना

अगर आप अपने सिम में IVR के माध्यम से बैलेंस देखना चाहते है तो भी आप बहुत ही आसानी से देख सकते है इसके लिए आपको अपनी सिम में *333#  नंबर डायल करना है इसके बाद आपको  सिम के बैलेंस और वैलिडिटी के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त हो जाएगी.

SMS के द्वारा वैलिडिटी देखना

अगर आप SMS के द्वारा अपने सिम का बैलेंस या वैलिडिटी देखना चाहते है तो भी आप बहुत ही आसानी से देख सकते है इसके लिए आपको अपने जिओ सिम से एक sms करना होता है उसके बाद आपको आपके बैलेंस से सम्बंधित पूरी जानकारी प्राप्त हो जाएगी इसके लिए आपको अपने जिओ सिम से  MBAL लिखकर 55333 पर मैसेज भेजना है उसके बाद आपको कंपनी से एक massage प्राप्त होगा उसमे आपको बैलेंस से जुडी पूरी जानकारी प्राप्त हो जाएगी.

Jio App से वैलिडिटी देखना

आप जिओ यूजर है तो आपको my jio app के बारे में तो पता ही होगा व यह app जिओ कंपनी के द्वारा लांच किया गया है  इसमें आप जिओ सिम से जुडी कई प्रकार की जानकारी प्राप्त कर सकते है व इसमें आप  अपने सिम का बैलेंस और वैलिडिटी आदि की जानकारी आसानी से प्राप्त हो जाती है इसके लिए आपको my jio में लॉगिन करना होता है इसके बाद आप जब भी इस app को खोलेंगे तब आपको स्क्रीन पर बैलेंस और वैलिडिटी के बारे में पूरी जानकारी दिखाई जाती है.

Website के द्वारा बैलेंस देखना

जिओ app की तरह ही आप jio की वेबसाइट के माध्यम से भी अपने सिम के बैलेंस आदि के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते है इसके लिए आपको jio.com की वेबसाइट पर जाना है उसके बाद आपको इसमें लॉगिन करना है अब आपको इस वेबसाइट में आपके नंबर और आपके बैलेंस और वैलिडिटी के बारे में पूरी जानकारी दिखाई जायेगी इस तरह से आप वेबसाइट के द्वारा भी बैलेंस के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते है.

जिओ पोस्टपेड बैलेंस देखना

अगर आप पोस्टपेड यूजर है और आपको अपने बैलेंस के बारे जानकारी प्राप्त करनी है तो इसके लिए आपको अपने फोन से BILL लिखकर 199 पर भेज देना है इसके बाद आपको कंपनी से एक sms प्राप्त होगा उसमे आपको पोस्टपेड बैलेंस के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त हो जाएगी.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Jio Sim Validity Check Number के बारे में जानकारी दी है जिससे की आप बहुत ही आसानी से जिओ बैलेंस और वैलिडिटी के बारे जानकारी प्राप्त कर सकते है हमे उम्मीद है की आपको हमारे द्वारा बताई  गयी जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ शेयर जरूर करें और इससे जुड़ा किसी भी प्रकार का सवाल पूछना चाहते है तो आप हमे कमेंट के माध्यम से बता सकते है.

पिछला लेखJio Sim में YouTube नहीं चल रहा तो अपनाये यह ट्रिक्स
अगला लेखJio Sim vs Airtel Sim दोनों में बेहतन कौनसी सिम है

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें