नमस्कार मित्रो आज हम आपको Phone me Hello Tune Kaise Lagaye इसके बारे में बताने वाले है कई लोगो को पता नहीं होता की वो अपने फोन में फ्री में कलरट्यून या हेलो ट्यून कैसे लगा सकते है तो ऐसे में यह आर्टिकल आपके लिए बेहद ही उपयोगी हो सकता है क्युकी इसमें हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी  देने वाले है.

Phone me Hello Tune Kaise Lagaye

बहुत से लोगो को अपने फोन में कॉलरट्यून रखना पसंद होता है व यह सुनने में बहुत अच्छी भी लगती है पर बहुत से लोगो को इसके बारे में जानकारी न होने के  कारण लोग अपने फोन में अपनी पसंद की कलरट्यून नहीं रख पाते पर आज हम आपको जो तरीके बताने वाले है उससे आप बहुत ही आसानी से अपने फोन में कॉलरट्यून लगा पाएंगे.

यह भी पढ़े -  Jio vs Airtel Sim: कौन सी सिम आपके लिए बेहतर है?

Phone me Hello Tune Kaise Lagaye

जब भी आप किसी को फोन करते है तो अपने देखा होगा की कई लोगो को फोन करने पर कोई गाना आदि सुनाई देता है उसको कलरट्यून कहा जाता है व यह कोई भी व्यक्ति अपने फोन में लगा सकता है इसके लिए आपको कुछ आसान सी प्रक्रिया को अपनाना होता है इसके बाद आप बहुत ही आसानी से अपने फोन में कलरट्यून सेट कर सकते है.

JIO me Hello Tune Kaise Lagaye

अगर आप जिओ सिम का इस्तमाल करते है तो जिओ सिम में कलरट्यून लगाना बहुत ही आसान है व कुछ आसान सी प्रक्रिया से आप अपने जिओ नंबर पर निशुल्क कलरट्यून लगा सकते है इसके लिए आप इस प्रक्रिया को फॉलो करें.

आप अपने जिओ सिम में jio saavan app और sms के द्वारा बेहद ही आसानी से कलरट्यून लगा सकते है व jio saavan के द्वारा अपने फोन में कलरट्यून लगाने के लिए आप यह तरीका अपनाये.

  • सबसे पहले आपको अपने फोन में jio saavan app को install कर लेना है.
  • अब आप इस app को open कर ले.
  • अब आपके सामने कई सांग आएंगे आप जो सांग कलरट्यून में लगाना चाहते है उसको सुन ले.
  • अब आप सांग को play करेंगे तो आपको निचे music का icon दिखाई  देगा आपको उसके ऊपर क्लिक करना है.

अब आपके जिओ नंबर पर वह सांग कलरट्यून के रूप में सेट हो जायेगा जिसको आप कॉलरट्यून में  लगाना चाहते है व यह एक बेहद ही आसान सी प्रक्रिया है जिओ कलरट्यून सेट करने के लिए.

VI me Hello Tune Kaise Lagaye

अगर आप वोडाफोन या एयरटेल यूजर है तो आप अपने फोन में app की मदद से बेहद ही आसानी से कलरट्यून सेट कर सकते है व इसके लिए आपको यह तरीका अपनाना है.

  • सबसे पहले आप अपने फोन में playstore से Vi Callertune नाम के app को install कर ले.
  • अब आप इस app को open कर ले व इसमें मोबाइल नंबर और OTP डालकर लॉगिन कर ले.
  • अब आपको स्वाइप ऊपर करने के लिए कहा जायेगा आप वह करें.
  • अब आपके सामने कई सांग आएंगे उसमे से आप सभी सांग सुन ले.
  • अब आपको भी सांग अच्छा लगता है उसके आगे आपको set का विकल्प दिखेगा आपको उसके ऊपर क्लिक करना है.
  • अब आपको कितने दिन के लिए कलरट्यून लगाने है वो चुन लेना है.

अब आपके वोडाफोन या आईडिया सिम में आपकी पसंद की कॉलरट्यून सेट हो जाएगी व अब आपको कोई भी फोन करेगा तो आपके द्वारा रखी गयी कॉलरट्यून ही सबको सुनाई देगी.

Airtel me Hello Tune Kaise Lagaye

अगर आप एयरटेल यूजर है और आप अपने फोन में कॉलरट्यून सेट करना चाहते है तो आप बहुत ही आसानी से कॉलरट्यून सेट कर पाएंगे इसके लिए आपको यह तरीका अपनाना है.

  • सबसे पहले आपको अपने फोन में play store से wynk app इनस्टॉल कर लेना है.
  • अब आपको इसे ओपन कर के इसमें अपने  एयरटेल नंबर डालकर लॉगिन करना है.
  • अब आपके सामने कई सारे सांग आएंगे आप उन्हें सुन ले.
  • अब आपको जो भी सांग अच्छा लगता है उस सॉन्ग के निचे आपको hello tune का एक विकल्प मिलेगा उसके ऊपर आपको क्लिक करना है.
  • अब आपके फोन में Activate for free का विकल्प मिलेगा उसके ऊपर आपको क्लिक करना है.

अब आपके एयरटेल की सिम में फ्री में कॉलरट्यून सेट हो जाएगी व इस तरीके से आप बहुत ही आसानी से अपने फोन में कॉलरट्यून लगा पाएंगे यह प्रक्रिया बहुत ही आसान होती है आप जब इस app को इनस्टॉल कर लेते है तो इसके बाद आप बाकि की प्रोसेस आसानी से पूरी कर लेंगे.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Phone me Hello Tune Kaise Lagaye इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है की आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी उपयोगी लगी होगी व अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसे अपने मित्रो के साथ शेयर जरूर करें और इससे जुड़ा किसी भी तरह का सवाल पूछना चाहे तो आप कमेंट के द्वारा भी बता सकते है.

यह भी पढ़े -  किसी भी ऐप को छिपाने का सबसे आसान तरीका
पिछला लेखकिसी भी ऐप को छिपाने का सबसे आसान तरीका
अगला लेखEnglish Me Birthday Wish Kaise Kare? सबसे बेहतरीन तरीका
Sukhdev Dan
मेरा नाम सुखदेव सिंह है, मैं एक Tech Expert और एप्लीकेशन डेवलपर हूँ। मुझे पिछले 3 वर्षो से टेक्नोलॉजी, सिम कार्ड, मोबाइल फोन और एप्लीकेशन आदि का अच्छा अनुभव है।

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें