Wednesday, October 20, 2021
होमMovieThe-MoviesFlix.com | What is MovieFlix in Hindi | How to Download Movie...

The-MoviesFlix.com | What is MovieFlix in Hindi | How to Download Movie in MovieFlix

- Advertisement -

नमस्कार मित्रो आज हम आपको  moviesflix व What is MovieFlix in Hindi के बारें बता रहे है जो की हाल में सबसे बड़ी movie downloading website है और आप इसमें अपनी कोई भी मनपसंद movie को बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते है और अपने मोबाइल या कंप्यूटर में देख सकते है इस वेबसाइट में आपको क्या क्या मिलता है इसके फायदे क्या है और इससे मूवी डाउनलोड कैसे होती है इससे जुडी जानकारी हम आपको आज बता रहे है इसकी जानकारी के लिए आप हमारे आर्टिकल को ध्यान से पढ़े.

What is MovieFlix in Hindi

- Advertisement -

हर एक व्यक्ति को मूवी देखना पसंद होता है और हर बार किसी काम की वजह से लोग थिएटर नहीं जा पाते ऐसे में उनके पास एक विकल्प होता है की वो इंटरनेट से अपनी पसंद की मूवी देख सकते है इंटरनेट पर कई सारी वेबसाइट है जो की आपको मूवी डाउनलोड करने और ऑनलाइन मूवी देखने की सेवा प्रदान करती है MoviesFlix भी उन्ही में से एक है हम आपको What is MovieFlix in Hindi से जुडी आज पूरा जानकारी इसी आर्टिकल के माध्यम से बतायेगे.

What is MovieFlix in Hindi

अगर आपको पता नहीं है की आखिर MovieFlix क्या है या What is MovieFlix in Hindi तो हम आपको बता दे की यह एक online movie downloading site है जहां पर आपको सभी प्रकार की मूवी डाउनलोड करने को मिल जाती है और यहाँ से आप कोई भी मूवी को फ्री में डाउनलोड कर सकते है इससे मूवी डाउनलोड करने के लिए आपको किसी प्रकार के पैसे खर्च करने करने की भी जरुरत नहीं होती यहां पर आपको सभी मूवी फ्री में उपलब्ध करवाई जाती है.

Moviesflix in hindi

इंटरनेट पर कई अलग अलग वेबसाइट है जो की आपको मूवी डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान करती है वही कई वेबसाइट है जो की आपको मूवी डाउनलोड करने के विकल्प नहीं देती बल्कि वो बार बार आपको किसी न किसी ads पर redirect करती है वो यह काम सिर्फ कमाई के लिए करती है वैसे तो हर वेबसाइट कमाई के  लिए ही बनायी जाती है पर आप अच्छी वेबसाइट पर विजिट करते है तो आप आसानी से अपनी पसंद की मूवी को डाउनलोड कर सकते है और आपको किसी प्रकार की  परेशानी का सामना भी नहीं करना पड़ता.

आप कोई भी मूवी डाउनलोड करते है तो ऐसे में आप पाइरेसी का विशेष रूप से ध्यान रखे और जो लीगल और सुरक्षित वेबसाइट हो उसी का इस्तमाल करे और इससे मूवी डाउनलोड करे ताकि आपको बादमे किसी प्रकार की समस्या न हो और आप अपनी पसंद की मूवी को डाउनलोड करके अपना मनोरंजन कर सके.

Moviesflix Kya Hai

Moviesflix एक बहुत ही पॉपुलर Pirated Torrent Website है जो की अपने यूजर को Illegal तरीके से hollywood movie, bollywood movie और latest hindi movie आदि उपलब्ध करवाती है और यहाँ से कोई भी व्यक्ति full HD quality में अपनी पसंद की मूवी को डाउनलोड कर सकता है इसमें आपको movie के साथ web series आदि भी उपलब्ध करवाई जाती है जिसके कारण वेब सीरीज देखने वाले व्यक्ति भी इस वेबसाइट पर विजिट करते रहते है.

यहाँ से आप फ्री में कोई भी मूवी आदि को डाउनलोड कर सकते है पर यह एक गैरकानूनी वेबसाइट है जिसको कई बार सरकार द्वारा प्रतिबंधित किया गया है जिसके कारण इसका उपयोग करना अवैध है और हम आपको इसका उपायोग न करने की सलाह देते है व इसकी बजाय आप लीगल तरीके से मूवी उपलब्ध करवाने वाले वेबसाइट से मूवी डाउनलोड कर सकते है और देख सकते है.

How to Download Movie in MoviesFlix

अगर आपको MoviesFlix से कोई मूवी या वेब सीरीज डाउनलोड करनी है तो आप बहुत ही  आसानी से कर सकते है इसके लिए आपको कुछ बेहद ही आसान सी बातो को ध्यान में रखना होता है और कुछ प्रोसेस को फॉलो करना होता है जिससे की आप अपनी पसंद की मूवी को डाउनलोड कर सके और इसके लिए हम आपको जो तरीका बता रहे है आप उस तरीके को अपना सकते हैं.

  • सबसे पहले आपको MoviesFlix की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना है.
  • अब आपके सामने इस वेबसाइट का होमपेज ओपन हो जाता है इसमें आपको कई तरह की मूवी देखने को मिल जाती है इसे साथ ही आपको इसमें सर्च का विकल्प भी मिल जाता है जिससे आप अपनी पसंद की मूवी को सर्च कर सकते है.
  • अब आपको अपनी पसंद की मूवी दिखाई देंगे पर उसके ऊपर क्लिक करना होगा जिसको आप डाउनलोड करना चाहते है.
  • अब आपको इसमें मूवी का आइकॉन दिखाई देगा उसके ऊपर क्लिक करते ही आपको 480p, 720p, 1080p और 4K आदि क्वालिटी मिलेगी आप जिस क्वालिटी में मूवी डाउनलोड करना चाहते है वो चुन ले.
  • अब आपको MoviesFlix दूसरे पेज पर रेडिरेक्ट करेगी जहा से आप मूवी को  डाउनलोड कर पाएंगे.
  • अब कुछ देर तक आपको ads आदि दिखाए जाते है इसके बाद आपको मूवी डाउनलोड करने के पेज पर पहुंचाया जाता है.
  • अब आपके सामने straming और डाउनलोड के विकल्प आएंगे अगर आप ऑनलाइन मूवी देखना चाहते है तो straming पर क्लिक करें और आप मूवी को डाउनलोड करना चाहते है तो डाउनलोड पर क्लिक करें.

अब आपके फोन में वो मूवी डाउनलोड होना शुरू हो जाती है आप जिस क्वालिटी को चुनते है उसके आधार पर और आपके इंटरनेट की स्पीड के आधार पर आपको मूवी डाउनलोड करने में कुछ समय लग सकता है व इसके बाद आपके फोन में वो मूवी डाउनलोड हो जाती है इसके बाद आप उस मूवी को बहुत ही आसान तरीके से देख सकते ह.

Moviesflix Hindi Movies

अगर आपको हिंदी मूवी देखना पसंद है तो इसमें आपको कई प्रकार की हिंदी मूवी देखने को मिल जाती है जिससे की आप अपनी पसनद की कोई भी हिंदी मूवी को इस  वेबसाइट के द्वारा डाउनलोड कर सकते है और इसके बाद आप अपने फोन में अपनी पसंद को मूवी को देख सकते है.

Moviesflix Hindi Dubbed Movies

कई बार हमे वो मूवी पसंद होती है जो की अन्य भाषा में होती है और उन्हें अलग अलग भाषा में Dubbed किया जाता है ताकि हर कोई व्यक्ति उस मूवी को देख सके ऐसे में अगर आप भी Hindi Dubbed  जैसे की हॉलीवुड मूवी या साउथ मूवी आदि को देखना पसंद करते है तो आपको इसमें Hindi Dubbed movie भी मिल जाती है जिसे आप यहाँ से डाउनलोड करके अपने फोन में देख पाएंगे.

Moviesflix Hollywood Movies

अगर आप किसी भी तरह की Hollywood Movies देखना पसंद करते है यह वेबसाइट आपको अलग अलग तरह की कई सारी Hollywood Movies उपलब्ध करवाती है जिससे की आप अपनी पसंद की Hollywood Movies को डाउनलोड कर सके कर इसके साथ ही आपको इसमें Hollywood Movies कई अलग अलग भाषा में dubbed version में भी उपलब्ध करवाई जाती है जिससे की आप अपनी पसंद की भाषा में अपनी मूवी को देख सकते है.

Moviesflix Web Series

अगर आप किसी भी प्रकार की वेब सीरीज देखना चाहते है या आपको वेब सीरीज देखना पसंद है तो इस इस वेबसाइट में कई तरह की वेब सीरीज भी उपलब्ध करवाई जाती है ताकि इसके यूजर आसानी से उसे डाउनलोड करके देख सके व  इसमें आपको कई अलग अलग प्रकार की वेब सीरीज देखने को मिल जाती है जिसे आप ऑनलाइन देख सकते है व आप चाहे तो उसे डाउनलोड भी कर सकते है.

Moviesflix Download App

हाल में कई लोग इसकी वेबसाइट पर बार बार विजिट करने से बेहतर इसके app का इस्तमाल करना पसंद करते है इस कारण से इसका एक ऑफिसियल app भी है जिसे आप अपने फोन में डाउनलोड कर सकते है और इसकी मदद से अपनी पसंद की मूवी को देख सकते है इसके लिए आप गूगल पर Moviesflix Download App search कर सकते है इसके बाद आपको इसके app की कई लिंक मिल जाती जिसपर विजिट करके आप इसके app को अपने फोन में इनस्टॉल कर सकते है यह app बिलकुल फ्री है इसके लिए आपको किसी प्रकार के पैसे खर्च नहीं करने पड़ते.

Moviesflix Illegal Alternative List

Moviesflix एक गैरकानूनी वेबसाइट है जो की इलीगल तरीके से अपनी  वेबसाइट पर मूवी आदि अपलोड करती है और कई बार यह वेबसाइट नयी रिलीज होने वाली मूवी की पाइरेसी भी कर चुकी है जिसके कारण सरकार ने इसे प्रतिबंधित किया हुआ है हम आपको इस प्रकार की Illegal Alternative List बता रहे है जो की निम्न प्रकार से है.

  • 1337xtorrent
  • 9XMovies
  • Apne TV
  • DjPunjab
  • ExtraMovies
  • Filmy4wap
  • Hindilinks4u
  • JalshaMoviez
  • KatmovieHD
  • Khatrimaza
  • Movierulz
  • Pagalworld
  • Rdxhd Website
  • SDMoviespoint
  • Tamilrockers
  • WorldFree4u

MoviesFlix Features क्या है

जो लोग इस वेबसाइट का इस्तमाल करते है उन्हें कुछ फीचर दिए जाते है जिसके कारण लोग इसका इस्तमाल करते है व हम आपको जो फीचर बता रहे है वो इसमें प्रदान किये जाते है.

  • इसमें कई प्रकार की अलग अलग मूवी, वेब सीरीज और टीवी शो उपलब्ध करवाए जाते है
  • इसमें अलग अलग क्वालिटी में मूवी और वेब सीरीज आदि उपलब्ध करवाए जाते है जिसे आप full HD में भी डाउनलोड कर सकते है.
  • MoviesFlix की  वेबसाइट के साथ एक Application भी है जो की एक फ्री application है.
  • यह एक फ़ास्ट सर्वर का इस्तमाल करता है जिसके कारन इस वेबसाइट की स्पीड बहुत ही फ़ास्ट होती है और लोग आसानी से इससे मूवी डाउनलोड कर पाते है.
  • इस वेबसाइट का इस्तमाल करके लोग ऑनलाइन मूवी देख सकते है.
  • इस वेबसाइट से लोग मूवी और टीवी शो और वेब सीरीज आदि को डाउनलोड भी कर सकते हैं.

यह सभी  प्रकार की सुविधाएं इस वेबसाइट के अंतर्गत देखने को मिल जाती है और इसके आलावा भी यह अपने यूजर को कई प्रकार की सेवा देती है जिससे लोग ज्यादातर लोग इसका इस्तमाल करते है.

MoviesFlix के नुकसान

अगर आप सिर्फ इसके फायदे देख रहे है तो यह आपकी बहुत ही बड़ी भूल है इससे आपको काफी नुकसान हो सटका है यह एक पाइरेसी करने वाली गैरकानूनी वेबसाइट है जिसे कई बार सरकार द्वारा प्रतिबंधित किया गया है और हाल में भी यह वेबसाइट कई क्षेत्र में बैन है इसका इस्तमाल करना गैरकानूनी है जिसके कारन आपको इससे काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है इसलिए इस प्रकार की वेबसाइट का कभी भी इस्तामल न करे व दुसरो को भी इसका इस्तमाल न करने की सलाह दे.

पाइरेसी भारत में एक बहुत ही गंभीर जुर्म है और इसके खिलाफ बहुत ही कड़े कानून बनाये गए है जिसके कारण किसी भी प्रकार की होने वाली परेशानी से बचने के लिए आप कानूनी नियमो का पालन करे और किसी भी गैरकानूनी सामग्री से दुरी बनाये रखे और साथ ही इसका कभी भी समर्थन आदि न करे.

MoviesFlix के बारे में हमारी राय

हम आपको किसी भी प्रकार से इस तरह की गैर कानूनी वेबसाइट का इस्तमाल करने की सलाह नहीं देते व MoviesFlix जैसी गैरकानूनी वेबसाइट का इस्तमाल करने से बचे और इसकी जगह पर आप लीगल तरीके से भी मूवी वेब सीरीज और टीवी शो आदि देख सकते है इसके लिए आप अमेज़न प्राइम, हॉटस्टार और MX PLAYER जैसी लीगल सर्विस का इस्तमाल कर सकते है और सुरक्षित तरीके से अपनी पसनद की मूवी को देख सकते है व हम आपको बता दे की MX PLAYER पर आप अपनी पसंद की मूवी को बिलकुल में देख सकते है.

Calculation – इस आर्टिकल मे हमने आपको What is MovieFlix in Hindi और MovieFlix क्या है इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है की आपको Movie Flix के बारे में दी गयी यह जानकारी उपयोगी लगी होगी व अगर आपको जानकारी  अच्छी लगे तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें और इससे जुड़ा किसी भी प्रकार का सवाल पूछना चाहते है तो आप हमे कमेंट कर के बता सकते है व हम सलाह देते है की आप इस प्रकार की वेबसाइट का कभी भी इस्तमाल न करें.

- Advertisement -

Related Article

फोन में Headphone कैसे हटाए सिर्फ 1 मिनिट में

नमस्कार मित्रो आज हम आपको phone me headphone kaise hataye इसके बारे में बता रहे है कई लोगो को फोन में हेडफोन से सम्बंधित...

BCA क्या है और BCA में अपना कैसे कैसे बनाये पूरी जानकारी

आज हम BCA क्या होता है और इसमें अपना भविष्य कैसे बनाये इसके बारे में बता रहे है हाल में पुरे देश में बेरोजगारी...

फोन में हिंदी टाइपिंग कैसे करें बहुत ही आसान से तरीके से

नमस्कार मित्रो आज हम आपको phone me hindi typing kaise kare इसके बारे में बता  रहे है अगर आप मोबाइल का इस्तमाल करते है...

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular